Move to Jagran APP

जल्द होगा रेलवे स्टेशन पर पार्किंग का टेंडर

जागरण संवाददाता, सिरसा : बीकानेर मंडल के रेल प्रबंधक एके दूबे प्रबंधक बनने के बाद पहली बार सिरसा रेल

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jul 2017 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2017 01:00 AM (IST)
जल्द होगा रेलवे स्टेशन पर पार्किंग का टेंडर

जागरण संवाददाता, सिरसा : बीकानेर मंडल के रेल प्रबंधक एके दूबे प्रबंधक बनने के बाद पहली बार सिरसा रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले सामुदायिक केंद्र में पौधरोपण किया। उसके बाद अधिकारियों के साथ मंत्रणा की। पार्षदों व जनप्रतिनिधियों ने डीआरएम को विभिन्न समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपा। डीआरएम ने लोगों से कहा कि रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए कई सुविधाएं दी जा रही है। उन्होंने स्टेशन के प्रथम प्रवेश द्वार के साथ लगती पार्किंग का टेंडर भी जल्द करवाने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

रेल सुविधाएं बढ़ाने की मांग उठाई

डीआरएम से क्षेत्रीय रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य अमित सोनी, पार्षद नीतू सोनी, ममता सैनी और पार्षद प्रतिनिधि गोपीराम सैनी ने रेल सुविधाएं बढ़ाने की मांग की। डीआरएम से गोरखधाम एक्सप्रेस का हिसार से सिरसा और ब¨ठडा तक विस्तार करने, अहमदाबाद-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा साप्ताहिक एक्सप्रेस को नियमित करने, रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी लगाने, किसान एक्सप्रेस में एक एसी कोच और तीन सामान्य कोच बढ़ाने की मांग रखी गई।

पांच रुपये में एक लीटर पानी खरीद सकेंगे यात्री

रेल प्रबंधक ने बताया कि रेल में सफर करने वाले यात्रियों को पीने का स्वच्छ पानी मुहैया हो, इसे लेकर जल्द ही वाटर वें¨डग मशीन स्थापित की जाएगी। जिस पर यात्री पांच रुपये देकर एक लीटर स्वच्छ पानी खरीद सकता है। इसके साथ-साथ स्टेशन पर मिल्क बूथ भी स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्लेटफार्म नंबर 2 पर भी जल्द सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

द्वितीय एंट्री पर पार्क बनाने की मांग

मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि यात्रियों को स्टेशन पर शौचालय की सुविधा उपलब्ध हो, इसके लिए पे एंड यूज के तहत शौचालय प्रयोग में लाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त पार्षद ममता सैनी की ओर से सांगवान चौक की तरफ पड़ने वाले द्वितीय एंट्री पर पार्क विकसित करने और इस रास्ते पर प्रकाश व्यवस्था किए जाने की भी मांग की गई। जिस पर डीआरएम ने इस मांग पर जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.