Move to Jagran APP

कहीं खुले नाले के पास तो कहीं सड़क पर धान

जागरण संवाददाता, सिरसा : अनाज मंडी में किसानों की परेशानियां कम नहीं हो रही हैं। कहीं खुले नाले की स

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
कहीं खुले नाले के पास तो कहीं सड़क पर धान

जागरण संवाददाता, सिरसा : अनाज मंडी में किसानों की परेशानियां कम नहीं हो रही हैं। कहीं खुले नाले की समस्या तो कहीं सड़क पर धान की ढेरियां बर्बाद हो रही हैं। मंडी में धान की आवक चरम पर है और मंडी ढेरियों से अटी पड़ी है इसके चलते किसानों को अपना धान सड़कों पर उतारना पड़ रहा है। यहां पर जहां उनका धान सुरक्षित नहीं है वहीं इससे रोड जाम भी रहता है।

loksabha election banner

जनता भवन रोड, मॉडल स्कूल रोड पर जगह-जगह धान की ढेरी लगी हुई है। इन ढेरियों के ऊपर से वाहन गुजरते रहते है जिससे अनाज भी खराब होता रहता है। जनता भवन रोड पर व्यवस्था तो इतनी बदहाल है कि एक साइड रोड पर धान की ढेरी लगी तो दूसरी ओर की नाला बहते रहने के कारण पूरी सड़क पर पानी जमा रहता है। इस समस्या पर विभागीय अधिकारियों का ध्यान ही नही है। जनता भवन रोड पर एक तरफ जहा अनाज की ढेरी है तो दूसरी तरफ गंदे पानी से रोड लबालब भरी होने से वाहनों का जाम लगा रहता है। यहा से निकलने में जहा दस मिनट लगते है वही घटों वाहन चालक व मंडी में आने वाले किसानों को यहा से निकलने का इतजार करना पड़ता है।

मण्डी में धान की फसल लेकर आए किसान बूटा सिंह ने बताया कि दुकानदार जहा उन्हे अनाज की ढेरी लगाने के लिए कहते है, हमें मजबूरन सड़क पर डालनी पड़ती है। मंडी में अव्यवस्था होने के कारण किसानों को कई परेशानी का समाना करना पड़ता है। सड़कों पर कई दुकानदारों का सामान पड़ा रहते है। वाहनों का यहा से गुजरना बड़ा मुश्किल होता है।

किसान मनोहरलाल ने बताया कि जनता भवन रोड पर नाले का पानी बहने से सड़क पर गंदा पानी जमा रहता है। यहा से निकलना बड़ा ही मुश्किल होता है। कई बार शिकायत की पर कोई सुनवाई नहीं होती।

किसान कृष्ण कुमार ने कहा कि एक ओर सड़क के धान की फसल पड़ी है और दूसरी तरफ पानी से सड़क लबालब भरी हुई है जिसके कारण वाहनों का जाम लगा रहता है। घटों जाम से निकलने में लग जाते है।

राम कुमार ने बताया कि जनता भवन रोड पर एक तो दुकानों के बाहर सामान पड़ा रहता है। दूसरी और सड़क पर जमा गंदा पानी वाहनों का दिन भर जाम लगा रहता है। मंडी में अनाज लेकर आने में इन सभी समस्याओं से गुजरना पड़ता है। प्रशासन का ध्यान किसानों की समस्या को हल करने में नहीं है। मजबूरी में समस्या का सामना करना पड़ता है।

मंडी में पर्याप्त जगह है किसानों को बाहर अनाज नही उतारना चाहिए। अगर कोई आढ़ती या दुकानदार अनाज की ढेरी बाहर सड़क पर लगवाता है तो कमेटी की और से कार्यवाही की जाएगी ।

सचिव मार्केट कमेटी, यशपाल मेहता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.