Move to Jagran APP

नहरी पानी आपूर्ति होगी बाद में, पहले सड़कें हुई बदहाल

By Edited By: Published: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)Updated: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
नहरी पानी आपूर्ति होगी बाद में, पहले सड़कें हुई बदहाल

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर में पेयजल पाइप लाइन बिछाने के नाम पर जगह जगह से सड़के व गलिया उखाड़ी गई है। इससे सड़के ऊबड़ खाबड़ हो चुकी है। यातायात व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। वाहन चालक को इन मार्गो से होकर गुजरना तो दूर पैदल राहगीरों को चलना भी मुश्किल हो गया है।

loksabha election banner

जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर के हर घरों में नहरी पानी आपूर्ति किए जाने को लेकर पेयजल पाइप लाइन बिछाई जा रही है। यह पाइप लाइन चत्तरगढ़ पट्टी स्थित जलघर से लेकर शहर के विभिन्न गलियों तक पहुचाई जाएगी। इसके लिए अभी डबवाली रोड, अंबेडकर चौक, रानिया रोड, शहीद भगत ¨सह चौक, बेगू रोड, अग्रसैन कालोनी, सुरखाब चौक से होते हुए पाइप लाइन बिछाई जा रही है।

-------------------

लाल बत्ती चौक के पास हादसों की संभावना बढ़ी

जर्जर हुई सड़कों के कारण विभिन्न चौक व चौराहों पर दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ गई है। इसका कारण यह है कि जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़के उखाड़ दी गई है, मगर अभी तक इसकी न ही मरम्मत की गई है और न ही मिट्टी को समतल करने का ही प्रयास किया गया है। इससे इन जगहों पर सड़के उबड़ खाबड़ हो चुकी है। वाहनों चालकों को इन चौक चौराहों से होकर आने जाने में काफी परेशानी होती है।

अंबेडकर चौक के पास लंबी लंबी कतारों का लगना शुरू

बदहाल हुई सड़कों के कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। इसके कारण वाहन हमेशा रेगते हुए नजर आ रही है। अंबेडकर चौक के पास बदहाल हुई सड़क के कारण हमेशा यहा पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है। यहा पर ओवर ब्रिज होने के बावजूद जाम नहीं खुल रहा है।

मंडी के किसान व आढ़ती परेशान

शिवपुरी से अनाज मंडी को जाने वाली रोड़ से किसान व दुकानदार परेशान हैं। लोगों को स्वच्छ पानी देने के लिए पाइप लाइन डाली गई। जिसके लिए शहर कि सभी सड़कों को तोड़ा गया। लेकिन समय पर इन सड़को को नही बनाने के कारण यहा से गुजरने वाले किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जमाल, गुड़िया, बकरियावाली, धिगतानिया आदि गाव के किसानों को अपनी फसलों को मंडी में लाने के लिए इसी रोड़ से गुजरना पड़ता है सड़कों पर गड्ढे होने के कारण किसानों के वाहन गड्ढों में गिर जाते है। जिससे किसानों का अनाज भी सड़क पर गिर जाता है।

धूल-मिट्टी के कारण हो रही परेशानी

इद्रकुमार ने बताया कि वह डेयरी की दुकान चलाता है। दिन भर लोगों का यहा आना जाना लगा रहता है। लेकिन बदहाल रोड के कारण कारण यहा पर धूल मिट्टी दुकान के अंदर आती रहती है। जिसके कारण ग्राहकों को काफी परेशानी होती है।

जाम के कारण हो रही परेशानी

राजकुमार का कहना है कि वह मटका चौक के समीप किरयाना स्टोर चलाता है। दुकान के आगे हमेशा जाम लग जाता है। जिसके कारण उन्हे व दुकान पर आने वाले ग्राहकों को भारी परेशानी होती है।

बदहाल सड़क के कारण किसान परेशान

रुपाणाखुर्द के किसान वीरेद्र बैनिवाल का कहना है कि इन दिनों किसान अपनी फसल को बेचने के लिए अनाज मंडी आते है। लेकिन सड़के बदहाल होने के कारण ट्रेक्टर ट्रॉली को लाने व लेजाने में काफी परेशानी हो रही है।

ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने का हमेशा बना रहता है डर गाव बकरियावाली के किसान हरिसिंह का कहना है कि जगह जगह गढ्डे हो चुके है। जिसके कारण ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने का डर हमेशा बना हुआ रहता है। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा दिक्कत इन्हीं सड़कों पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.