Move to Jagran APP

मठड़ी में ग्रामीणों ने जड़ा जलघर पर ताला

By Edited By: Published: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)Updated: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)

संवाद सूत्र, ओढा : पीने का स्वच्छ पानी न मिलने से क्षुब्ध गाव मिठड़ी के ग्रामीणों ने मंगलवार को जलघर पर ताला लगाकर जमकर रोष जताया। ग्रामीणों ने जलघर में तैनात कर्मचारियों पर भी डयूटी में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए।

loksabha election banner

मंगलवार सुबह गाव मिठड़ी के ग्रामीणों ने जलघर पर तालाबंदी कर रोष जताया। सरपंच प्रतिनिधि भाल सिंह बराड़, पंच जगतार सिंह, हरबंस सिंह, राज सिंह, अजय कुमार, जसकरण सिंह, भोला सिंह, हरपाल सिंह, बलकार सिंह आदि ने बताया कि जलघर में हर तरफ अव्यवस्था व गंदगी फैली हुई है। लंबे समय में डिग्गियों की सफाई न होने के कारण गाद जमी हुई है और अनेक स्थानों पर पानी लीकेज है। उन्होंने बताया कि गाव टयूबवेल का पानी सप्लाई किया जाता है वह पीने योग्य नहीं है। दूषित पानी से लोग उल्टी, दस्त, बुखार आदि बीमारियों की चपेट में आ रहे है।

ग्रामीणों का कहना है कि जलघर में तैनात कर्मचारी डयूटी पर लापरवाही बरतते है। सरपंच प्रतिनिधि ने बताया कि लम्बे समय से डिग्गियों की सफाई नहीं हुई है। इससे पहले उन्होंने अपने स्तर पर जलघर सफाई करवाई थी। इस बारे उन्होंने विभाग के जेई हरभजन को अवगत करवा दिया परतु उसने कोई सुनवाई नहीं की। जिसके चलते मजबूरन ग्रामीणों को तालाबंदी करनी पड़ी। जब इस बारे जेई हरभजन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके अधिकार क्षेत्र में काफी गाव आते है। उन्होंने मौके पर पहुचकर ग्रामीणों की समस्याओं को नोट कर लिया है। अतिशीघ्र समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा।

------------

ये हैं मुख्य समस्याएं

-पानी की डिग्गियों में जमी है अत्यधिक गाद

-नहर से जलघर तक आने वाले खाल की सफाई न होना

-जलघर में लगे टयूबवेल का पानी पीने योग्य न होना

-गाव में जगह जगह पर पानी लीकेज

-फील्टर के पास पानी का रिसाव होना

------

अधिकारी बोले

इस बारे जन स्वास्थ्य विभाग डबवाली के एसडीओ संकेत शर्मा ने बताया कि मनरेगा शुरू होने के बाद हम कोई भी कार्य विभाग की तरफ से नहीं करवा सकते। अगर समस्या है तो हम ग्राम सरपंच से बात करके मनरेगा के तहत कार्य करवाएंगे। ग्रामीणों की समस्याओं को जानने के लिए जेई को मौके पर भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.