Move to Jagran APP

देशद्रोह के मामले में कई बड़े नाम शामिल करने की तैयारी

पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के राजनीतिक सलाहकार प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह के बाद कई बड़े नामों को देशद्रोह मामले में शामिल करने की तैयारी की जा रही है। मामले की जांच में तेजी से चल रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 21 Apr 2016 07:14 PM (IST)Updated: Fri, 22 Apr 2016 10:54 AM (IST)
देशद्रोह के मामले में कई बड़े नाम शामिल करने की तैयारी

जागरण संवाददाता, रोहतक। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के राजनीतिक सलाहकार रहे प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह के खिलाफ दर्ज हुए देशद्रोह के मुकदमे की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है। इस मामले में कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष रहे जयदीप धनखड़ को आरोपी बनाया गया है। इसके साथ ही अभी दो और नेताओं को नामजद करने की तैयारी चल रही है। इनमें से एक नेता काफी बड़े स्तर के हैं।

loksabha election banner

जयदीप धनखड़ के बाद अब एक और बड़े नेता का नाम आ रहा सामने

सूत्रों का कहना है कि इन सभी नेताओं को चार्जशीट में शामिल किया जाएगा। एसआइटी प्रभारी डीएसपी पवन कुमार शर्मा के अनुसार, मामले में काफी तेजी से जांच चल ही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा। उसे नामजद किया जाएगा। पुलिस पूरे सबूत मिलने के बाद ही किसी को नामजद करेगी।

दरअसल, भिवानी की एमसी कालोनी निवासी रिटायर कैप्टन पवन कुमार अंचल ने पूर्व सीएम के राजनीतिक सलाहकार रहे प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह और रिटायर कैप्टन मान सिंह दलाल के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे में कुछ दिन पूर्व तक दो ही आरोपी थे। इस मामले में प्रो. वीरेंद्र सिंह को अदालत से जमानत मिल चुकी है। वहीं, कैप्टन मान सिंह दलाल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इस मुकदमे की जांच के लिए एसआइटी गठित की गई थी। इसका प्रभारी डीएसपी पवन कुमार शर्मा को बनाया गया था। पवन कुमार शर्मा की जांच में कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष रहे जयदीप धनखड़ को भी दोषी पाया गया। इसके बाद जयदीप धनखड़ को भी आरोपी बना दिया गया। यहीं नहीं जयदीप धनखड़ के खिलाफ वारंट भी अदालत से जारी करा लिया गया। यदि वह 22 अप्रैल तक गिरफ्तार नहीं होते तो उसके बाद उनका गैर जमानती वारंट भी जारी हो सकता है।

जल्द जारी हो सकती है नोटिस

पुलिस सूत्रों के अनुसार, एसआइटी की जांच में सामने आया है कि प्रोफेसर से बातचीत करने में दो बड़े नेता भी शामिल हैं। हालांकि अभी इन नेताओं को एसआइटी की तरफ से कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही इन नेताओं को भी नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

चंडीगढ़ से भी हो रही है मॉनिटरिंग

देशद्रोह के इस मुकदमे की मॉनिटरिंग चंडीगढ़ से भी हो रही है। मामले की जांच कैसे आगे बढ़ रही है, इसकी पल-पल की खबर उच्च अफसरों को दी जा रही है। जयदीप धनखड़ को इस मुकदमे में आरोपी बनाने से पूर्व उच्च अफसरों के संज्ञान में डाला गया था। उसके बाद ही उन्हें आरोपी बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.