Move to Jagran APP

आरक्षण मिलने तक किसी भी पार्टी का समर्थन न करें जाट

जागरण संवाददाता, रोहतक : जसिया में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के कार्यकर्ता सम्मेलन में

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 May 2017 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 01:00 AM (IST)
आरक्षण मिलने तक किसी भी पार्टी का समर्थन न करें जाट
आरक्षण मिलने तक किसी भी पार्टी का समर्थन न करें जाट

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

जसिया में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के कार्यकर्ता सम्मेलन में वक्ताओं ने प्रदेश सरकार पर जाटों को बांटने के आरोप लगाए। लेकिन हर किसी ने सरकार को चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। युवाओं पर बनाए गए झूठे केस, मृतकों के आश्रितों को नौकरी और जाटों को आरक्षण नहीं मिल जाता, तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। सम्मेलन में समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक भी पहुंचे और उन्होंने लोगों को संबोधित किया। प्रभारी अशोक बल्हारा ने कहा कि सभी जाट अपने बच्चों की शिक्षा पर ध्यान दें। सरकार को जोर-जबरदस्ती से नहीं, बल्कि बुद्धिमत्ता से हराना होगा। उन्होंने कहा कि दंगे के दौरान मारे गए युवकों के आश्रितों को नौकरी और जाटों के खिलाफ किए गए मुकदमों को जब तक खत्म नहीं किया जाता, तब तक जाटों को किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करना चाहिए।

सोमवार को जसिया में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया। रोहतक-पानीपत हाइवे के किनारे लगाए गए टेंट में भीड़ सुबह ही पहुंच गई थी। जाट नेताओं को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया। जाट नेताओं ने भाजपा सरकार पर सीधे तौर पर निशाना साधा। राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब से समिति का गठन किया गया है, तब से सरकार ने जाटों को कभी भी एक नहीं होने दिया। जबकि जाटों ने हमेशा देश के लिए शहादत दी है। मानसून सत्र के दौरान राज्य सभा में आरक्षण के मुद्दे पर बिल पास होने की उम्मीद है। समिति के प्रदेश

आरक्षण बिल पास न होने पर फिर होगा जाटों का धरना-पदर्शन

सम्मेलन के दौरान कहा कि मानसून सत्र के दौरान राज्य सभा में आरक्षण के मुद्दे पर बिल पास होने की उम्मीद है। इसके अलावा जेल में बंद युवको की रिहाई का मामला भी लटका हुआ है। इन दोनों मुद्दों का समाधान न होने पर एक बार फिर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के तत्वावधान में प्रदेश के तीन जिलों सोनीपत, रोहतक व झज्जर में सांकेतिक रूप से धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। इस संबंध में चार जून को होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की मी¨टग में फैसला लिया जाएगा।

रामपाल के समर्थकों ने बढ़ाई भीड़

सोमवार को सिर्फ अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति का कार्यकर्ता सम्मेलन था, लेकिन उम्मीद से कहीं बढ़कर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ीं। हालांकि टेंट लगाकर पहले से ही व्यवस्था की गई थी, लेकिन रामपाल के समर्थकों ने पहुंचकर भीड़ को दोगुना कर दिया। महिलाओं के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई थी, लेकिन रामपाल की समर्थक महिलाओं की भीड़ के कारण लोगों को टेंट में जगह न मिलने पर हाइवे के किनारे बैठकर ही सम्मेलन में भाग लेना पड़ा। वहीं हाइवे की दोनों साइड पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। पुलिस-प्रशासन ने हाइवे जाम की स्थिति में रूट को डायवर्ट कर यातायात की स्थिति संभाली।

सम्मेलन में पहुंची बता मेरे यार सुदामा की छोरी

सम्मेलन के प्रारंभ में ही बता मेरे यार सुदामा की छोरियों ने लोगों को गीत सुनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं फरीदाबाद से आई प्रियंका ने भी जाट एकता से संबंधित प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। उन्हें आशीष व राशि भेंट कर सम्मानित किया गया और उनकी उपलब्धि का बखान किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.