Move to Jagran APP

नेता बाद में पहले अपने समाज का नुमाइंदा हूं : डॉ. अर¨वद शर्मा

जागरण संवाददाता, रोहतक : मैं नेता बाद में पहले अपने समाज का नुमाइंदा हूं और अपने ब्राह्मण समाज के

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 01:00 AM (IST)
नेता बाद में पहले अपने समाज का नुमाइंदा हूं : डॉ. अर¨वद शर्मा
नेता बाद में पहले अपने समाज का नुमाइंदा हूं : डॉ. अर¨वद शर्मा

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

मैं नेता बाद में पहले अपने समाज का नुमाइंदा हूं और अपने ब्राह्मण समाज के हक की लड़ाई आखरी सांस तक लडूंगा। यह बात पूर्व सांसद डॉ. अर¨वद शर्मा ने कही। वे रविवार को गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में आयोजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर ब्राह्मण सम्मान रक्षा संघ की ओर से यहां मनाए गए ब्राह्मण शौर्य दिवस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत कर रहे डॉ. अर¨वद ने कहा कि ब्राह्मण समाज हमेशा सबको साथ लेकर चला है। एक समय था जब ब्राह्मण समाज के दस से ज्यादा मुख्यमंत्री थे लेकिन ब्राह्मण को टारगेट किया गया। उन्होंने कहा कि हमें अपनी ताकत को बढ़ाकर हर सरकार में अपने ज्यादा से ज्यादा नुमाइंदे लेकर आने होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अगला मुख्यमंत्री ब्राह्मण समाज से ही होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राजकुमार शर्मा ने की व विशिष्ट अतिथि लेफ्टिनेंट जरनल डीपी वत्स, पहलवान योगेश्वर दत्त, सहकारिता चेयरमैन जीएल शर्मा, पूर्व आइजी रणबीर शर्मा रहे।

शहर में निकाली गई शोभा यात्रा

कार्यक्रम का शुभारंभ शोभा यात्रा से हुआ जो भगवान परशुराम आश्रम सेक्टर- दो से चलकर दिल्ली बाइपास, मेडिकल मोड, डी पार्क, अशोका चौक, अंबेडकर चौक, सिविल अस्पताल रोड, गोहाना अड्डा, माता दरवाजा होते हुए गौड़ कॉलेज के प्रांगण में पहुंची । शोभा यात्रा में भारी संख्या में युवाओं ने अपनी भागेदारी दी। इसके बाद गौड़ कॉलेज में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

भगवान परशुराम के गुणों को अपनाएं : वत्स

लेफ्टिनेंट जरनल डीपी वत्स ने कहा कि बड़े ही हर्ष का विषय है कि आज सर्व समाज भगवान परशुराम जयंती मना रहा है। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम शास्त्र और शस्त्र दोनों के विद्वान हैं हमें उनके गुणों का आचरण करना चाहिए। इसके साथ ही युवाओं को खेलों और रोजगार में आगे आना चाहिए। इससे समाज के युवाओं को नई दिशा मिलेगी और समाज उत्थान में योगदान मिलेगा।

सभी वर्गो को साथ लेकर चलें : शर्मा

सहकारिता चेयरमैन जीएल शर्मा ने कहा कि आज हरियाणा में ब्राह्मण नेतृत्व विहीन होता जा रहा है उन्होंने कहा कि आज हम पथभ्रष्ट हो गए हैं। हमें अपने पूर्वजो की विचारधारा को अपनाकर फिर से वही चरित्र निर्माण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज सदा ही सभी वर्गो को साथ लेकर चला है। समाज में सभी समान है। समाज को आज एकजुटता दिखाते हुए हमारे पूर्वजों की भांति ही समाज बनाने के लिए प्रयास करने चाहिए।

समाज को फिर से व्यवस्थित करें

पूर्व आइजी रणबीर ¨सह ने कहा कि जब तक बुरे लोगों पर समाज का डर और भय नहीं होगा तब तक भगवान परशुराम जयंती सफल नहीं की जा सकती। हमारे पूर्वजों ने 36 बिरादरी का भाईचारा कायम रखा है और समाज को नियंत्रित किया है। आज व्यक्तिवादी व्यवस्था हावी है जिसको खत्म करना होगा और समाज को फिर से व्यवस्थित करना होगा। समाज नियंत्रित व्यवस्था बनाई है व्यक्ति नियंत्रित नहीं। उन्होंने कहा कि समाज के लोग कानून के अनुसार निर्णय लें। गांवों की सरकार बनाने का निर्णय लें। उन्होंने कहा कि समाज की समस्या को समाज ही हल कर सकता है। इसी मामले को लेकर 5 मई को जींद में समाज एकत्रित किया जाएगा।

खेल अकेडमी में देंगे युवाओं को सहायता : दत्त

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने अपनी खेल अकादमी में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को सहायता देने का वादा किया। उन्होंने युवाओं को देश निर्माण में आगे आने के लिए प्रेरित भी किया। उन्होंने कहा यदि युवा जाग गया तो देश में फिर वही स्वर्णिम समय आ जाएगा। उन्होंने युवाओं से अपनी प्रतिभा दिखाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवाओं का भविष्य सुधरने से ही देश तरक्की करेगा। उन्होंने अधिक से अधिक बच्चों को खेलों में आगे लाने का आह्वान लोगों से किया।

कार्यक्रम में यह रहे मौजूद

कार्यक्रम में ब्राह्मण सम्मान रक्षा संघ के अध्यक्ष तारकेश्वर कौशिक, प्रेमराज कौशिक, मंजीत कौशिक, लक्ष्य कौशिक, अर्चित कौशिक, रोहित अत्री, योगेश कौशिक बोहर, रमेश हरियाणा, भगवान परशुराम आश्रम से सतीश प्रकाश पहरावर, श्रीभगवान वशिष्ठ, आशुतोष कौशिक, सतीश कौशिक बोहर, गौड़ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जेएन शर्मा, पूर्व डीएसपी महेंद्र भारद्वाज, नरेंद्र वत्स, सोमेशवर दत्ता, सौरव कौशिक, भगवान परशुराम सेना से क¨वद्र पराशर, डॉ. कपिल कौशिक, डॉ. ललित कौशिक, तपेंद्र कौशिक, हनुराम मुदगिल, मनोज वशिस्ठ, मनीष कौशिक आजाद, सुमित ककराना, आकाश शांडिल्य, गौरव, प्रवीन वत्स, डॉ. गोपाल कृष्ण, जेपी गौड़ मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.