Move to Jagran APP

जागरण के मुद्दों पर आज सदन में लग सकती है मुहर

जागरण संवाददाता, रोहतक नगर निगम हाउस की बैठक में इस दफा जबरदस्त हंगामा सिर्फ डेवलपमेंट चार्ज ही

By Edited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 01:01 AM (IST)
जागरण के मुद्दों पर आज सदन में लग सकती है मुहर

जागरण संवाददाता, रोहतक

loksabha election banner

नगर निगम हाउस की बैठक में इस दफा जबरदस्त हंगामा सिर्फ डेवलपमेंट चार्ज ही नहीं बल्कि सफाई व्यवस्था में सुधार न होने और पिछली हाउस की बैठकों की एक्शन टेकन रिपोर्ट पर भी हो सकता है। वजह है कि पार्षदों और मेयर को जो रिपोर्ट सौंपी गई है, उसमें काम हुआ नहीं। बल्कि अफसरों ने उसमें लिखा है कि काम हो गए और कइयों में दर्शा दिया कि काम चल रहे हैं या फिर शुरूआत होने वाली है।

सबसे ज्यादा गुस्सा पार्षदों का इस बात को लेकर है कि जो एक्शन टेकन रिपोर्ट सौंपी गई है, वह पूरी तरह खामियों और भ्रामक जानकारियों से भरी हुई है।

वर्जन

हम हाउस की बैठक कराने के लिए सभी पार्षद तैयार हैं। पुराने एजेंडों पर कार्य कराने के मामले में जो रिपोर्ट सौंपी गई है, उस पर हमें आपत्ति है। क्योंकि काम हुए नहीं, लेकिन जवाब हमें बेहद अजीब मिले हैं। अफसरों को हर ¨बदु पर जवाब देना होगा।

-रेणू डाबला, मेयर, नगर निगम

वर्जन

हमें जो एक्शन टेकन रिपोर्ट पिछली हाउस की बैठकों की सौंपी गई है, वह पूरी तरह से भ्रामक, मनगढंगत और झूठी है। क्योंकि ज्यादातर सभी बैठकों के एजेंडे अधर में या फिर काम हुए नहीं हैं। जबकि रिपोर्ट में कई काम होना दिखाया जा रहा है। दूसरा पार्षदों की बैठक छह-छह महीने में होगी तो हंगामा तो होगा ही।

-नीरा भटनागर, पार्षद, वार्ड-14

इन मामलों पर हो सकता है हंगामा

- 112 कॉलोनियों को वैध करने के एवज में आरडब्ल्यूए बनाकर डेवलपमेंट चार्ज वसूलना।

- शहरी क्षेत्र में शामिल आठ गांवों और शहरी क्षेत्र में सफाई का जिम्मा ठेके पर दिए जाना।

- पुराने एजेंडों पर कार्य कराने के बजाय अफसरों की तरफ से आश्वासन दिए जाने।

- पार्षदों और मेयर को सौंपी गई पिछली हाउस की बैठकों की एक्शन टेकन रिपोर्ट पर आपत्ति।

- शहरी क्षेत्र में सीवरेज और पानी के इंतजाम न होना और ग्रामीण क्षेत्रों में जल निकासी ।

-इन मामलों को उठा चुका जागरण

सेक्टर-1 में खेल मैदान : हुडा के सेक्टर नगर में शिफ्ट हो चुके हैं। इसलिए वार्ड-9 में आने वाले सेक्टर-1 में खेल मैदान बनाने की मांग लंबे समय से उठ रही है। यही कारण है कि इस वार्ड के पार्षद बलराज बल्लू ने एजेंडा लगाया है और निगम प्रशासन से मांग की है कि सेक्टर में खेल मैदान का निर्माण कराया जाए।

वार्ड-19 में कम्युनिटी सेंटर : सांसद दीपेंद्र ¨सह हुड्डा की सांसद निधि से वार्ड-19 स्थित कुंमायूं सभा में बनने वाले कम्युनिटी सेंटर का निर्माण कराने का मामला उठाया है। वार्ड-5 के पार्षद अनिल ने जल्द ही कम्युनिटी सेंटर का निर्माण कराने की मांग उठाई है।

प्रॉपर्टी टैक्स का फिर से सर्वे : शहरी क्षेत्र में पार्षदों ने प्रॉपर्टी टैक्स में कई खामियां बताई जा चुकी हैं। इसलिए मेयर ने प्रॉपर्टी टैक्स का फिर से सर्वे कराने और शहर में हो रहे व्यवसायिक संस्थानों के सर्वे के लेकर भी सवाल उठाए हैं। पार्षदों की अनुमति के बगैर सर्वे की जानकारी मांगी है।

साक्षी के नाम से बने पार्क : सेक्टर-3 में खाली पड़ी जमीन में स्थानीय पार्षद मंजू हुड्डा ने मांग उठाई है। जबकि जो पार्क निर्मित होगा, उसका नाम ओलंपिक में मेडल जीतने वाली खिलाड़ी साक्षी मलिक के नाम से करने की मांग की है। इस प्रस्ताव को भी मंजूरी मिलने के आसार हैं।

शहर की सफाई : शहर की सफाई से लेकर तैनात कर्मचारियों आदि का ब्योरा पार्षदों ने मांगा है। मेयर ने भी इस प्रकरण में सफाई कार्य पर आने वाले खर्चे से लेकर प्रत्येक ¨बदु पर रिपोर्ट मांगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.