Move to Jagran APP

हिसा फैलाने के मामले में दलजीत गिरफ्तार, दो दिन के रिमाड पर

संवाद सहयोगी, हासी : फरवरी माह में जाट आरक्षण आदोलन की आड़ में भड़की हिसा व उपद्रवियों द्वारा उत्पात

By Edited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 01:01 AM (IST)

संवाद सहयोगी, हासी : फरवरी माह में जाट आरक्षण आदोलन की आड़ में भड़की हिसा व उपद्रवियों द्वारा उत्पात मचाने और हाथों में जेली, लाठी, डडे आदि लेकर सैनीपुरा गाव के निकट तोड़फोड़, आगजनी करके सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के मामले में सदर पुलिस ने गिरफ्तार किये गए सिसाय गाव निवासी दलजीत सिहाग को आज अदालत में पेश किया। जहा उसे दो दिन के रिमाड पर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। रिमाड की अवधि के दौरान पुलिस दलजीत से सभी घटनास्थलों की निशानदेही करवाएगी और इस उपद्रव में शामिल अन्य युवकों के शामिल होने बारे भी पूछताछ करेगी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि थाना सदर के तत्कालीन एसएचओ विद्यानंद की शिकायत पर सदर पुलिस ने 21 फरवरी 2016 को सैनीपुरा गाव में आगजनी, तोड़फोड़, पेड़ काटने, पुलिस की गाड़ी पर पथराव करने, घरों को आग लगाने के आरोप में अनेक युवकों पर मामला दर्ज किया था। इस दौरान उपद्रवियों ने रास्ते में आगजनी करके व पेड़ काट रास्ते पर डालकर जाम कर दिया था। उपद्रवियों ने हिंसा भड़काते हुए पुलिस की गाड़ी को भी पत्थर मार कर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया था और धारा 144 का सरेआम उल्लंघन किया था। पुलिस ने इस घटना के संदर्भ में अनेक युवकों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपी दलजीत को गिरफ्तार करने के लिए कुछ दिन पूर्व सिसाय गाव में उसके आवास पर छापा भी मारा था, लेकिन दलजीत पुलिस की गिरफ्त में आने से बच गया था। इसके बाद दलजीत के समर्थन में अनेक गावों व खापों के प्रतिनिधि पुलिस अधीक्षक से मिले थे और पूरे मामले की निष्पक्ष जाच की माग की थी। घटना के 8 महीने बीत जाने के बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी दलजीत को गिरफ्तार कर लिया और अदालत से उसका पाच दिन का रिमाड देने की गुहार लगाई लेकिन पूरी बहस सुनने के बाद अदालत ने दलजीत सिहाग को दो दिनों के लिए पुलिस के सुपुर्द कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.