Move to Jagran APP

सांसद की अपील, घरों व खाली स्थानों पर करें पौधरोपण

जागरण संवाददाता, रोहतक : सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने दैनिक जागरण के एक करोड़ पौधे लगाने के अभियान को सरा

By Edited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 08:01 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 08:01 PM (IST)
सांसद की अपील, घरों व खाली स्थानों पर करें पौधरोपण

जागरण संवाददाता, रोहतक : सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने दैनिक जागरण के एक करोड़ पौधे लगाने के अभियान को सराहते हुए इस पहल को सकारात्मक बताया है। जागरण के अभियान का समर्थन करते हुए सांसद ने पर्यावरण और सामाजिक तौर से इस अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस अभियान से तो प्रत्येक व्यक्ति को जुड़ना चाहिए। इससे अभियान जन-जन तक पहुंच सके। वहीं, पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अपने घरों, खाली स्थानों, खेतों आदि स्थानों पर पौधरोपण करने का भी आह्वान किया है। अभियान को समर्थन करते हुए सांसद ने डी-पार्क में पौधरोपण भी किया।

loksabha election banner

सांसद ने पौधरोपण करते हुए कहा कि दैनिक जागरण ने जो मुहिम छेड़ी है, वह सामाजिक तौर से ऐसी पहल है कि इससे बिना देरी किए हुए सभी को जुड़ना चाहिए। अभियान को लेकर कहा कि इस अभियान को सफल बनाने लिए हम सभी की भी जिम्मेदारी है। इसलिए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कहा कि यदि आपके घर में खाली स्थान है तो यहां पौधे लगवाने का कार्य करें। यदि खेत-खलियान में जगह है तो वहां भी पौधे लगवाएं। साथ ही आह्वान किया कि जिसे जहां भी खाली स्थान मिले, वहीं पौधरोपण का कार्य किया जाए, जिससे जागरण की पहल पर लगने वाले पौधे आगे चलकर सभी को छाया देने के साथ ही पर्यावरण को शुद्ध और स्वच्छ बनाने में भी सहायक बन सकें। यह भी आह्वान किया है कि कम से कम एक पौधा लगाने और उसका संरक्षण करने का भी कार्य किया जाए। पौधरोपण के दौरान कलानौर विधायक शकुंतला खटक, मेयर रेणू डाबला, पूर्व विधायक बीबी बत्रा आदि मौजूद रहे।

वर्जन

पौधरोपण करना सामाजिक ही नहीं पर्यावरण के लिहाजे से भी महत्वपूर्ण है। दैनिक जागरण का एक करोड़ पौधे लगवाने का मिशन नई सामाजिक क्रांति है, इसे जन-जन तक पहुंचाने का कार्य हम सभी को निभाना चाहिए। क्योंकि एक पौधा छाया के साथ ही पर्यावरण को भी शुद्ध रखने में सहायक होता है। जागरण की तरफ से एक करोड़ पौधे लगवाने का जो बीड़ा उठाया है, उसमें सहयोग के लिए पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं को भी पौधे लगाने की जिम्मेदारी उठानी चाहिए।

-दीपेंद्र हुड्डा, सांसद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.