Move to Jagran APP

पार्षदों का पलटवार, कहा चेयरमैन तो काम नहीं करा पा रहे

संवाद सहयोगी, कलानौर : नगरपालिका की चौधार को बरकरार रखने के लिए जहां एक ओर चेयरमैन राकेश उर्फ बंटी ब

By Edited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 01:01 AM (IST)
पार्षदों का पलटवार, कहा चेयरमैन तो काम नहीं करा पा रहे

संवाद सहयोगी, कलानौर : नगरपालिका की चौधार को बरकरार रखने के लिए जहां एक ओर चेयरमैन राकेश उर्फ बंटी बतरा अपने सारे दांव-पेच आजमा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ असंतुष्ट पार्षदों ने भी उन्हें पद से हटाने के लिए बिसातें बिछानी शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में वार्ड 11 से पार्षद व वाइस चेयरमैन विष्णु के कार्यालय में असंतुष्ट पार्षदों की बैठक हुई। इसमें चेयरमैन के खिलाफ उनके पार्षदों द्वारा कब्जा किए जाने वाले ब्यान की ¨नदा की गई और उन्हें पद से हटाने के लिए नई रणनीति भी तैयार की गई। इस बारे में अलग-अलग पार्षदों ने चेयरमैन पर उनके वार्ड में विकास कार्य न करवाए जाने को लेकर नाराजगी भी जाहिर की गई। काबिलेगौर है कि कलानौर नगरपालिका के 15 में 12 असंतुष्ट पार्षदों ने मंगलवार को सीटीएम को शपथ-पत्र देकर चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का आग्रह किया।

loksabha election banner

-यह बोले असंतुष्ट पार्षद

-चेयरमैन ने पिछले तीन वर्षो से उनके वार्ड के साथ काफी भेदभाव किया है। कलानौर से बौन्द जाने वाले रास्ते की पुलिया काफी समय से टूटी हुई है और जाट कॉलोनी में सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने अपने कोष से पच्चीस लाख रुपये की ग्रांट दी थी लेकिन चेयरमैन के लापरवाही के कारण उसमें से मात्र अठारह लाख रूपये ही खर्च हुए हैं और इसका निर्माण कार्य अभी भी पूरा नहीं हुआ है। पूरे वार्ड में गन्दगी का आलम है और बारिश के कारण यहां रोड़ पर एक से दो फुट तक पानी जमा हो जाता है।

महावीर उर्फ लीला, पार्षद वार्ड 15

-चेयरमैन विकास कार्यो में भी काफी भेदभाव करते हैं। उनके वार्ड में अगर पांच सौ रूपये का भी कोई काम हो तो काफी मिन्नतों के बाद भी उसको करवाने में एक से दो साल का समय लग जाता था। रही बात पार्षदों द्वारा कब्जा किए जाने की, तो उन्होंने कहा कि यदि उन्हें कब्जे की जानकारी थी तो उसको हटवाने के लिए उन्होंने आज तक कोई कदम क्यों नहीं उठाया। अपनी कुर्सी जाते देख राकेश बतरा पार्षदों पर झूठे आरोप लगा रहे हैं।

पवन कुमार लैलपुरिया, पार्षद वार्ड चार

चेयरमैन ने आज तक उनके वार्ड की समस्याओं की ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया। उनका वार्ड बाहरी इलाके में पड़ता है जिसमें आज तक सीवर और पीने के पानी की लाईन भी पूरे लोगों तक नहीं पंहुच पाई है। उन्होंने कई बार इस बाबत प्रधान को सम्बन्धित अधिकारियों तक वार्ड के लोगों की समस्याओं को सुलझाने के लिए कहा लेकिन उन्होंने इस मामले में कोई भी दिलचस्पी नहीं ली। वार्ड में 11केवी की बिजली की तारें लगभग पचास मकानों के उपर से गुजर रही हैं जिसको लेकर आए दिन खतरे की आशंका बनी रहती है। लेकिन उनका ध्यान इसे हटवाने को लेकर भी गम्भीर नहीं रहा।

मुकेश सैनी, पार्षद वार्ड-9

चेयरमैन को कुर्सी सम्भाले तीन साल के करीब समय हो चुका है लेकिन उनके वार्ड में सिर्फ पचास हजार रूपए का गलियों की मुरम्मत का काम ही हुआ है। एक साल पहले उन्होंने अपने वार्ड की बारह गलियों का प्रस्ताव नगरपालिका में पास करवाकर सम्बन्धित अधिकारियों तक भिजवाया था। लेकिन चेयरमैन अपनी पंहुच का इस्तेमाल करते हुए उसे पास नहीं होने दे रहा है। उन्होंने कहा-यदि कोई पार्षद किसी काम के लिए उनसे आग्रह करता है तो चेयरमैन उन्हें अपनी औकात में रहने की सलाह देता है। यहीं नहीं, नपा के सफाई कर्मचारियों से वह अपनी गलियों और फार्म हाऊस में ही सफाई करवाता रहता हैं जबकि उनके वार्ड में गन्दगी का बोलबाला है।

विष्णु, उपप्रधान वार्ड 11

वर्जन

मेरे खिलाफ पार्षद मनमाफिक गलत आरोप लगा रहे हैं। पार्षदों के गलत आरोपों से मैं डरने वाला नहीं हूं। जनता और पार्षद मेरे साथ हैं, इसलिए मुझे ¨चता नहीं है। दूसरा मैंने जितने विकास कार्य कराए हैं, उतने तो कभी कार्य हुए नहीं हैं।

राकेश उर्फ बंटी बतरा, चेयरमैन, नगर पालिका कलानौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.