Move to Jagran APP

बाबा रामदेव पर मुकदमा दर्ज होगा या नहीं, फैसला आज

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा सरकार के ब्रांड अंबेसेडर और योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्

By Edited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 02:17 AM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 02:17 AM (IST)
बाबा रामदेव पर मुकदमा दर्ज होगा या नहीं, फैसला आज

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा सरकार के ब्रांड अंबेसेडर और योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा या नहीं इसका फैसला शनिवार को होना है। पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता सुभाष बतरा ने उनके खिलाफ अदालत में याचिका डाली हुई है। अदालत ने एसपी को एक नोटिस भेजकर जवाब मांगा था कि वह जांच करके बताए कि पुलिस ने यह मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया है। पुलिस की तरफ से अदालत में जवाब देने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। पुलिस की तरफ से यदि पैरवी ढीली रही तो बाबा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो सकती है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि जाट आरक्षण के दौरान हुई ¨हसा थमने के बाद रोहतक की अनाज मंडी में सछ्वावना सम्मेलन का आयोजन किया गया था। जिसमें बाबा रामदेव शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। जिसमें बाबा ने भारत माता की जय बोलने को लेकर बयान दिया था कि यदि कानून आड़े न आता तो वह लाखों लोगों के सिर कलम कर देते। यह बयान उनका सोशन मीडिया पर वायरल हुआ था। वहीं प्रमुख रूप से समाचार पत्रों में भी प्रकाशित किया गया था। इस बयान के बाद कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री सुभाष बतरा ने एसपी को शिकायत देकर मांग की थी कि बाबा के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो पूर्व मंत्री ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने उनकी याचिका को स्वीकार करते हुए एसपी को नोटिस जारी किया था। जिसका एसपी को शनिवार को कोर्ट में जवाब देना है। इसके बाद अदालत अपना फैसला सुनाएगी कि बाबा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होनी है या नहीं।

सभी गवाहों के पुलिस ले चुकी बयान

इस मुकदमे में करीब नौ गवाह बनाए गए थे। एसपी ने सभी गवाहों को नोटिस देकर बयानों के लिए बुलाया था। सभी के बयान ले लिए गए है। वहीं मुकदमा दर्ज कराने वाले पूर्व मंत्री सुभाष बतरा का भी बयान दर्ज हुआ था। पुलिस सूत्रों की माने तो उनकी तरफ से अदालत को जवाब देने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.