Move to Jagran APP

कारोबारी डोली सरदार से मांगी पांच करोड़ की रंगदारी

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के व्यापारियों पर अपराधियों की आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। अशोक क

By Edited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 01:06 AM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2016 01:06 AM (IST)

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के व्यापारियों पर अपराधियों की आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। अशोक काका की हत्या के बाद दो व्यापारियों को हत्या की धमकी मिल चुकी है। पुलिस अभी ठीक से इनका मामला सुलझा भी नहीं था कि अब शहर के जाने-माने कारोबारी और बंगला साहिब गुरुद्वारे के प्रधान अवतार ¨सह कोचर उर्फ डोली सरदार से पांच करोड़ की रंगदारी मांगी है। रंगदारी किलोई गांव के काला नाम के युवक के नाम उनके शीला सिनेप्लेक्स में पोस्ट से भेजे गए पत्र से मांगी गई है। पुलिस ने पत्र को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। वहीं कारोबारी ने एसपी से मिलकर उचित कार्रवाई करने के साथ-साथ सुरक्षा की भी मांग की है।

loksabha election banner

प्रताप मोहल्ले के रहने वाले डोली सरदार की शहर में प्रताप चौक मार्केट है। वहीं सोनीपत रोड पर शीला बाइपास के समीप शीला सिनेप्लेक्स भी है। इसके अलावा इनके कई बिजनेस है। सरदार ने बताया कि सोमवार को उनके सिनेमा हॉल के पते पर एक चिट्ठी उनके नाम से आई। जिसे खोलकर पढ़ा गया तो उसने साफ अक्षरों में लिखा है कि डोली सरकार को पांच करोड़ रुपये का इंतजाम करना होगा। यदि उसने ऐसा नहीं किया तो पहले तो उसके सिनेमा को जलाया जाएगा और बाद में उसकी हत्या कर दी जाएगी। चिट्ठी बाई पोस्ट आई है। चिट्ठी मिलने के बाद डोली सरकार भयभीत हो गए और उन्होंने इस संबंध में एसपी शशांक आनंद को पहले फोन पर जानकारी दी और उसके बाद मिलकर यह चिट्ठी दिखाई। वहीं उन्होंने उसी समय एसपी से सुरक्षा की भी मांग की। एसपी ने आश्वासन दिया कि उन्हें जल्द ही सुरक्षा मुहैया करा दी जाएगी। हालांकि बृहस्पतिवार की देर शाम तक उन्हें सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई गई थी। पुलिस ने इस चिट्ठी की जांच शुरू कर दी है। आखिर कहां से इसे पोस्ट किया गया है।

अब तक आठ बार मिल चुकी है धमकी

डोली सरदार ने बताया कि उन्हें वर्ष 1998 से लेकर अब तक धमकी मिलती आ रही है। सबसे पहले उन्हें युद्धवीर बदमाश ने 1998 में धमकी दी थी और रंगदारी मांगी थी। हालांकि बाद में युद्धवीर बदमाश का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। इसके बाद उन्हें 2013 में कई बार धमकियां मिली। जिसके बाद उन्हें पूर्व की हुड्डा सरकार में सुरक्षा दे दी गई। 2015 में भी उनसे रंगदारी मांगी गई और हत्या की धमकी दी। अब फिर से उन्हें चिट्ठी भेजकर धमकी दी जा रही है।

भाजपा सरकार में हटाई गई सुरक्षा

डोली सरदार ने बताया कि कांग्रेस सरकार में उन्हें दो गार्ड सुरक्षा की दृष्टि से मिले हुए थे। जैसे ही भाजपा की सरकार आई तो उनकी सुरक्षा को हटा लिया गया। उन्होंने बताया कि जिस दिन से उनके पास चिट्ठी आई है, उस दिन वह अपने घर में कैद है। उनका कहना है कि सुरक्षा होती तो वह अपने कारोबार पर ध्यान देते। इसी कारण कारोबार पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

वर्जन

डोली सरदार के पास जो चिट्ठी रंगदारी की आई है। उसकी जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही इसके बारे में पता लगा लिया जाएगा। वहीं व्यापारी को सुरक्षा भी दी जाएगी।

- शशांक आनंद, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.