Move to Jagran APP

हड़ताल और रामपाल के लिए सुरक्षा का जाल

जागरण संवाददाता, रोहतक : कर्मचारियों की हड़ताल और इसी दिन रामपाल की पेशी के दौरान उमड़ने वाले अनुयायी

By Edited By: Published: Wed, 02 Sep 2015 12:54 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2015 12:54 AM (IST)
हड़ताल और रामपाल के लिए सुरक्षा का जाल

जागरण संवाददाता, रोहतक : कर्मचारियों की हड़ताल और इसी दिन रामपाल की पेशी के दौरान उमड़ने वाले अनुयायी पुलिस के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। इस परेशानी से निपटने के लिए पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था तैयार की है। थाने और रिजर्व पुलिस बल को सुरक्षा में तैनात कर दिया गया है। पुलिस बल की तैनाती विशेषकर सार्वजनिक स्थलों पर की गई है। जिससे नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई बाधा उत्पन्न न हो। वहीं, रामपाल पेशी के दौरान भी अदालत परिसर के चारों और सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त किया गया है।

loksabha election banner

व्यवस्था पर नजर रखेंगे तीन ड्यूटी मजिस्ट्रेट

कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान क्षेत्र में निगरानी रखने के लिए तीन ड्यूटी मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। वहीं, एसपी सभी डीएसपी व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। जिले के सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पांच सौ से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इनमें रिजर्व पुलिस बल भी शामिल है।

रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, जलघर और बिजलीघर पर रहेगी पुलिस तैनात

हड़ताल के दौरान नागरिकों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं में कोई बाधा नहीं डाली जाए। इसके लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, जलघर और बिजलीघर पर कड़ी सुरक्षा का प्रबंध किया गया है। जिले के ऐसे सभी स्थानों पर एसआइ, एएसआइ और पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं, संबंधित थाने के एसएचओ व डीएसपी को भी इन स्थानों की समय-समय पर निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं।

गश्ती वाहनों पर तैनात रहेगा विशेष दस्ता

हड़ताल के दौरान किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए गश्ती वाहनों पर विशेष दस्ते की तैनाती की गई है। दस्ते को निर्देश दिया गया है कि कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना मिलने पर तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण किया जाएगा। कानून का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस आवश्यक कार्रवाई भी करेगी।

पांच सौ मीटर के दायरे में सुरक्षा और धारा-144 लागू

इधर, करौंथा सतलोक आश्रम मामले में रामपाल की पेशी के दौरान अनुयायियों के जुटने की आशंका है। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने अदालत परिसर क पांच सौ मीटर के दायरे में धारा-144 लागू की है। वहीं, परिसर के आसपास पुलिस की तैनाती की गई है। लघु सचिवालय के मुख्यद्वार व सोनीपत स्टैंड के बीच नाका लगाया जाएगा। जिससे रामपाल के अनुयायी अदालत परिसर की ओर रुख न कर सकें।

वर्जन --

कर्मचारियों की हड़ताल और रामपाल की पेशी को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। कानून व्यवस्था कायम रखने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

अमित भाटिया, डीएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.