Move to Jagran APP

महिला थाने के उदघाटन में उमड़े नेता व अफसर

जागरण संवाददाता, रोहतक : महिलाओं को अपराधिक मामलों में इंसाफ मिल सके, इसलिए गुरुवार को रोहतक में महि

By Edited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 02:45 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 02:51 AM (IST)
महिला थाने के उदघाटन में उमड़े नेता व अफसर

जागरण संवाददाता, रोहतक : महिलाओं को अपराधिक मामलों में इंसाफ मिल सके, इसलिए गुरुवार को रोहतक में महिला थाने का शुभारंभ किया गया। महिला थाने का उद्घाटन लोक निर्माण विभाग, बी एंड आर, वन एवं उद्योग मंत्री राव नरबीर ¨सह एवं टीवी मेघना मलिक ने संयुक्त रुप से किया। इस उद्घाटन के मौके पर बड़े नेताओं से लेकर अफसर एवं सामाजिक संगठन एवं आम लोग मौजूद रहे। थाने के उद्घाटन के बाद आइसी कॉलेज में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां पर छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम कर सभी का मन मोह लिया।

loksabha election banner

महिला थाने का उद्घाटन करने के बाद मंत्री राव नरबीर ¨सह और छोटे पर्दे की एक्टर मेघना मलिक ने पूरे थाने का निरीक्षण किया। थाने की बि¨ल्डग की खूब तारीफ की गई। इसके बाद सभी नेतागण और अफसर शहर के आइसी कॉलेज में हुए समारोह में शामिल हुए। यहां पर मंत्री नरबीर ¨सह ने अपनी सरकार की इस पहल की तारीफ करते हुए कहा कि अब महिलाओं को थाने में शिकायत करने से नहीं झिझकना चाहिए। कभी भी किसी भी समय महिलाएं अपनी शिकायत महिला थाने में कर सकती है। अभी तक महिलाएं थानों में शिकायत करते हुए झिझक महसूस करती थी, क्योंकि वहां पर उनकी सुनने वाली महिलाएं नहीं होती थी पुरुष होते थे। जिस कारण वह अपनी शिकायत को ठीक से नहीं बता पाती थी। उन्होंने भाजपा सरकार की तरफ से लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार को नौ माह हुए है। अभी चार साल बाकि है, लोगों को सरकार उम्मीद से अधिक काम करके साबित कर देगी कि देश व प्रदेश में भाजपा से बेहतर कोई सरकार नहीं है। वहीं मंच से टीवी एक्टर मेघना मलिक ने हरियाणवी भाषा में बोलकर सभी का मन मोह लिया। उन्होंने महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि वह अपने उपर होने वाले जुल्म का डटकर मुकाबला करे। महिला थाने में बेझिझक शिकायत करे। रोहतक से विधायक मनीष ग्रोवर ने मंच पर आसीन सभी नेताओं और अफसरों का स्वागत किया। उन्होंने विश्वास दिलाया कि महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों में अब उन्हें जल्द इंसाफ मिलेगा। करीब दो घंटे चले कार्यक्रम में नेता अफसर, आइसी कॉलेज, मॉडल स्कूल की छात्राएं, सामाजिक संगठन, गांवों के प्रधान, पार्षद आदि लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.