Move to Jagran APP

रक्षाबंधन पर दी छात्राओं को बेहतर सौगात : जैन

संवाद सहयोगी, महम : महम क्षेत्र से छात्राअेा के लिए तीन बसों को रवाना करके रक्षाबंधन के पर्व को सुर

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 09:05 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 09:05 PM (IST)

संवाद सहयोगी, महम : महम क्षेत्र से छात्राअेा के लिए तीन बसों को रवाना करके रक्षाबंधन के पर्व को सुरक्षाबंधन बना दिया। अगर इसी तरह से लोग समाज सेवा में आगे आए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेटी बचाओ, बेटी बढ़ाओ योजना पूरी तरह से फलीभूत हो सकती है। यह बात भाजपा के हरियाणा प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने कही। वे शुक्रवार को महम अनाज मंडी में भाजपा नेता बलराज कुंडू द्वारा छात्राओं के लिए चलाई निशुल्क तीन बसों को हरी झंडी दिखाने के बाद बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर भाजपा के संगठन मंत्री सुरेश भट्ठ भी मौजूद थे।

loksabha election banner

डॉ. अनिल जैन ने कहा कि भाजपा नेता बलराज कुण्डू ने छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निशुल्क बसें चलाकर रक्षाबंधन पर्व के मायने बदलकर इसे सुरक्षा बंधन बना दिया। उन्होंने कहा कि हकीकत में राजनीतिक के मायने सामाजिक सेवा भाव ही होता है।

भाजपा के संगठन मंत्री सुरेश भट्ट ने कहा कि महम हल्के की छात्राओं को घर से कालेज तक पहुंचाने के लिए बसों का संचालन समाजिक सरोकार से जुड़ी हुई पहल है। इससे न केवल बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस करेंगी, बल्कि बेटियों में शिक्षा का स्तर बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि इससे प्रधानमंत्री की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं योजना धरातल पर लागू हुई है।

कार्यक्रम के आयोजक बलराज कुंडू अठगामा ने कहा कि उनका राजनीति में आने का मतलब समाज सेवा है। पिछले दो साल से निरंतर सामाजिक काम किए हैं। उन्होंने कहा कि वे काफी समय से बेटियों की असुरक्षा महसूस कर रहे थे। इसलिए बेटियों को कालेज तक पहुंचाने के लिए निशुल्क बसें चलाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि खास बात यह कि बसों को पचास साल की उम्र से अधिक का व्यक्ति चलाएगा और परिचालक के रूप में महिला को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि इस मौके पर पांच हजार से अधिक बहु-बेटियों का स्वास्थ्य बीमा भी किया गया। बीमा की राशि के लिए कोई राशि नहीं ली गई। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश भाटिया, दिनेश घिलौड़, नवीन ढुल, मुकेश कटारिया, परमवीर, राजेश कौशिक आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.