Move to Jagran APP

कहीं थम न जाए विकास का पहिया

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम के बजट को पास करने के लिए संयुक्त आयुक्त अन्नू श्योकंद ने मेयर रेण

By Edited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 07:45 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 07:45 PM (IST)

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम के बजट को पास करने के लिए संयुक्त आयुक्त अन्नू श्योकंद ने मेयर रेणू डाबला को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से संयुक्त आयुक्त ने मेयर को जल्द से जल्द बजट पर विचार-विमर्श करने और उसका अनुमोदन करने के लिए बैठक बुलाने की मांग की है।

loksabha election banner

दिक्कत नंबर 1.

रूक जाएंगे जनहित के कार्य

जेसी की ओर से लिखे पत्र में विकास कार्यों के रूकने का हवाला दिया गया है। मेयर को संबोधित किए पत्र में जेसी ने कहा कि बजट अनुमोदित किए बिना कोई भी कार्य किया जाना संभव नहीं है। इसके अलावा जनहित के सभी कार्य रूके हुए हैं।

दिक्कत नंबर- 2:

निगम को हो सकती है वित्तीय हानि

पत्र के माध्यम से संयुक्त आयुक्त ने यह भी बताया है कि निगम की ओर से अलग-अलग तरह की अदायगी भी रूक गई है। इनमें से कुछ अदायगी ऐसी हैं जो समय पर न देने से उन पर सरचार्ज भी लग सकता है। इससे निगम को वित्तीय हानि भी हो सकती है, इसीलिए जेसी ने मेयर को बजट की बैठक बुलाने व उसका अनुमोदन करने की मांग की है।

मई के मध्य में बैठक संभव

दरअसल आने वाले आठ-दस दिन में बजट की बैठक होने की कोई संभावना नहीं है। बजट की बैठक मई माह के दूसरे सप्ताह में हो सकती है। मेयर रेणू डाबला पहले विकास कार्य शुरू कराना चाह रही हैं तभी बजट की बैठक बुलाना चाह रही हैं। निगम की ओर से कार्य शुरू किए जाएंगे, तभी मेयर बैठक बुलाने की कह रही हैं।

दो बार पहले ही स्थगित हो चुकी है बैठक

बजट की बैठक दो बार पहले ही स्थगित हो चुकी है। पहले गत 26 मार्च को सदन की बैठक में बजट पेश किया गया था लेकिन पार्षदों ने इसमें खामियां बताकर पास करने से मना कर दिया था। दूसरी बार गत 15 अप्रैल को बैठक बुलाई गई थी मगर इस बैठक में अधिकारियों की ओर से अनदेखी किए जाने पर नाराज पार्षदों ने बजट पास नहीं किया था।

टेंडर लगने व कुछ कार्य होने पर ही बुलाएंगे बैठक : मेयर

मेयर रेणू डाबला ने बताया कि बजट की बैठक कराने के लिए संयुक्त आयुक्त का पत्र मिला है। बजट की बैठक तभी बुलाई जाएगी जब पार्षदों की ओर से प्राथमिक आधार पर दिए गए कुछ कार्य शुरू होने की प्रक्रिया में आ जाएंगे। निगम की ओर से कार्य किए जाएंगे तो वे बैठक बुला लेंगी और बजट को पास कर देंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.