Move to Jagran APP

सांपला में भरे बाजार बाइक सवारों ने तोड़ी छात्रा की चेन

संवाद सहयोगी, सांपला : कस्बे में महिलाओं के गले से छपटा मारकर चेन तोड़ने की घटना रूकने का नाम नहीं ले

By Edited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 01:00 AM (IST)

संवाद सहयोगी, सांपला : कस्बे में महिलाओं के गले से छपटा मारकर चेन तोड़ने की घटना रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। बदमाशों के हौसलों के सामने पुलिस के दावे बौने साबित हो रहे हैं। पुलिस महज कागजी कार्रवाई करके आरोपियों को जल्द पकड़ने का दावा करके मरहम लगाने का काम कर रही हैं। ऐसी ही घटना कस्बे के मुख्य बाजार में सुनारों वाली गली के मुहाने पर शुक्रवार देखने को मिली, जब दो बाइक सवार युवक एक छात्रा के गले पर झपटा मारकर सोने की चेन तोड़ ले गए। बदमाश सरेआम चेन तोड़कर फरार हो गए तथा मौके पर जमा लोग तमाशबीन बने देखते रहे। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तथा घटना की छानबीन शुरू की। खास बात यह रही कि पास ही सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, लेकिन पिछले कई माह से खराब पड़े होने के कारण वह महज शो पीस बनकर रह गए।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार गांव समचाना निवासी गीता रोहतक के महारानी किशोरी जाट कन्या महाविद्यालय में स्नातक द्वितीय वर्ष की छात्रा है। वह शुक्रवार दोपहर कस्बे में बाजार से आ रही थी। सुनारों वाली गली के मुहाने पर पीछे से एक बाइक उसके पास आकर रूकी तथा एक युवक ने छात्रा के गले पर झपटा मारकर चेन तोड़ ली। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए। युवती के शोर मचाने के बाद भी किसी व्यक्ति ने आरोपियों को पकड़ने की जहमत नहीं उठाई। बाजार में लोगों की भारी भीड़ थी, लेकिन आरोपी सरेआम घटना को अंजाम दे गए। सूचना पाकर थाना प्रभारी वजीर ¨सह टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा छानबीन शुरू कर दी। वहीं, पुलिस ने तत्काल नाकाबंदी करवाकर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश जरूर की, लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस ने बाइक सवार दो युवकों को पूछताछ के लिए पकड़ा था, जिन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। आरोपियों में से चालक ने हेलमेट लगा रखा था।

पहले भी हो चुकी है वारदात

कस्बे में महिलाओं के गले पर झपट्टा मारकर चेन तोड़ने की यह पहली घटना नहीं है। बल्कि इससे पहले भी करीब आधा दर्जन चेन तोड़ने की वारदात हो चुकी है। पुलिस आज तक किसी भी मामले को ट्रेस नहीं कर पाई है तथा न ही आरोपियों की पहचान कर पाई है। कस्बे की सुनारों वाली गली में ही चेन तोड़ने की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। शुक्रवार दोपहर छात्रा से भी सुनारों वाली गली के मुहाने पर ही चेन तोड़ी गई है। खास बात यह है कि हर घटना में बाइक सवार दो युवक ही घटनाओं को अंजाम देकर फुर्र हो जाते हैं।

लोगों की भीड़ बनी रही तमाशबीन

कस्बे में शुक्रवार दोपहर जिस स्थान पर छात्रा के गले से चेन तोड़ने की वारदात हुई है, वहां हर समय भारी भीड़ रहती है तथा आसपास न केवल दुकाने हैं बल्कि कई गांव का स्टैंड भी है। बदमाश भरे बाजार में घटना को अंजाम दे गए, लेकिन कोई भी व्यक्ति बदमाशों को पकड़ने की जहमत नहीं कर पाया। घटना से साफ है कि भीड़ में भी कोई महफूज नहीं हैं।

सीसीटीवी कैमरे बने शो पीस, व्यवस्था पर दस लाख रुपये पानी में बहे

कस्बे में सुरक्षा को लेकर नगर पालिका प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवा रखे हैं, लेकिन वह पिछले कई माह से खराब पड़े हुए हैं। सुरक्षा के लिहाज से नपा क्षेत्र में करीब दस लाख रुपये की लागत से करीब एक दर्जन सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए थे। शुक्रवार को जिस स्थान पर छात्रा के गले से चेन तोड़ी गई है उससे कुछ फुट की दूरी पर ही चार कैमरे लगाए गए हैं। पुलिस ने बदमाशों की शिनाख्त के लिए कैमरों की छानबीन की तो कैमरे खराब मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.