Move to Jagran APP

एसएफआइ ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, रोहतक : जनवादी नौजवान सभा और स्टूडेंटस फैडरेशन ऑफ इंडिया की जिला कमेटियों ने मोदी स

By Edited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
एसएफआइ ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, रोहतक : जनवादी नौजवान सभा और स्टूडेंटस फैडरेशन ऑफ इंडिया की जिला कमेटियों ने मोदी सरकार का पूतला दहन कर युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ गुस्से का इजहार किया। नौजवान सभा के जिला सचिव सोनू व एसएफआइ की विश्वविद्यालय इकाई के सदस्य योगेश कुमार के नेतृत्व में दोनों संगठनों के कार्यकर्ता नेताजी सुभाष चंद्र बोस चौक पर इकटठे हुए।

loksabha election banner

इस अवसर पर डीवाइएफआइ के राज्य प्रधान संदीप ¨सह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संसद में प्रस्तुत बजट में वित्तमंत्री अरूण जेटली ने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और मनरेगा जैसी कल्याणकारी योजनाओं के बजट में भारी कटौतियां करके युवाओं के हितों पर कुठाराघात किया है। मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने, किसान विरोधी भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को जबरदस्ती लागू करने, श्रम कानूनों में मजदूर विरोधी संसोधन करने, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू न करने की नीतियों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। दोनो संगठनों ने संयुक्त रूप से मोदी सरकार की युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ निरंतर जन-जागरण अभियान चलाकर आंदोलन खड़ा करने का आह्वान किया। डीवाइएफआइ के जिला उपप्रधान राजेश के नेतृत्व में सदस्यों ने मोदी सरकार के पुतले को आग के हवाले कर रोष प्रकट किया। इस अवसर पर हवा ¨सह, मुनमुन, कुसुम, विकास, सचिन, ¨टकु, भरत ¨सह आदि कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। एसएफआई और डीवाईएफआई ने चंडीगढ़ में पात्र अध्यापकों और कंप्यूटर शिक्षकों के जायज मांगों के लिए चलाए जा रहे आंदोलन को दबाने की मंशा से किए गए बर्बर लाठी चार्ज की कड़े शब्दों में ¨नदा करते है। उन्होंने मांग की कि प्रदेश सरकार लंबे समय से आंदोलनरत इन शिक्षकों की मांगों का जल्द समाधान करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.