Move to Jagran APP

नेपाल युवती के हैवान हत्यारोपी कोर्ट में पेश

जागरण संवाददाता, रोहतक : नेपाली युवती से द¨रदगी और हैवानियत के आरोपियों को बुधवार को पुलिस ने कड़ी सु

By Edited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)

जागरण संवाददाता, रोहतक : नेपाली युवती से द¨रदगी और हैवानियत के आरोपियों को बुधवार को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में पेश किया। पुलिस पहली पेशी पर कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल नहीं कर सकी। कोर्ट ने अब इस मामले में अगली पेशी 18 मार्च निर्धारित करने के बाद आरोपियों को दोबारा से न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आरोपियों की पैरवी के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा नियुक्त एडवोकेट डॉ. दीपक भारद्वाज कोर्ट में दाखिल हुए है।

loksabha election banner

पुलिस की गार्द सुनारिया जेल से सभी आठों आरोपियों को कैदी वैन से लेकर जिला न्यायालय पहुंची। कोर्ट परिसर में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया था ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो सके। कोर्ट में जाने वाले सभी लोगों की सघन जांच की जा रही थी ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। पुलिस ने आरोपियों को जेएमआइसी अमनदीप की कोर्ट में पेश किया। आरोपी पक्ष की तरफ से डॉ. दीपक भारद्वाज ने पैरवी की। न्यायाधीश अमनदीप ने आरोपियों की हाजिरी के बाद वापस न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

इन आरोपियों को किया कोर्ट में पेश

राजेश उर्फ घुचडू पुत्र जगदीश, सुनील उर्फ सिल्ला पुत्र रमेश, सरवर उर्फ बिगू पुत्र ओमप्रकाश, मनबीर पुत्र धर्मबीर, सुनील उर्फ माडा पुत्र सूरजभान, पवन पुत्र करमू व प्रमोद उर्फ पदम पुत्र रणबीर को कोर्ट में पेश किया। सभी आरोपी गद्दीखेड़ी निवासी है। वहीं एक अन्य आरोपी नेपाली मूल का युवक संतोष शामिल है। नौवां आरोपी सोमबीर गिरफ्तारी से पहले ही सुसाइड कर चुका है।

कोर्ट में तीन आरोपियों के परिजन भी पहुंचें

वारदात के बाद से आरोपियों के परिजन पैरवी करते नहीं दिख रहे थे, लेकिन बुधवार को कोर्ट में तीन आरोपियों के परिजन वहां घूमते देखें गए। इतना ही नहीं परिजनों ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा नियुक्त किए गए एडवोकेट डॉ. दीपक भारद्वाज से भी मिलें। बताया जाता है कि परिजनों ने एडवोकेट से इस मामले में सच्चाई और न्याय की पैरवी की अपील की।

यह था मामला :

पुलिस की जांच के मुताबिक चार फरवरी को चिन्योट कॉलोनी निवासी एक नेपाली युवती टहलते हुए बहुअकबरपुर गांव के समीप पहुंच गई थी। नेशनल हाईवे पर स्थित सुनील उर्फ सिल्ला के ढाबे पर पदम, सुनील उर्फ माडा, पवन, नेपाली संतोष और सुनील उर्फ सिल्ला युवक शराब पी रहे थे। इसी दौरान पदम की नजर युवती पर पड़ गई। उन्होंने चार अन्य युवकों सोमबीर, मनबीर, सरवर और राजेश उर्फ खुचरू को फोन पर बुला लिया। सभी आरोपियों ने मिलकर युवती को मोटरसाइकिल से अगवा किया और खेत में बने कोठरे में ले गए। वहां दो आरोपियों ने युवती के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद सड़क से करीब एक किलोमीटर दूर खेत में बने अन्य कोठरे में ले गए। यहां सभी आरोपियों ने बारी-बारी से युवती से दुष्कर्म किया जिससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी ताकि पुलिस की पकड़ में न आ सके।

सच्चाई जनता के सामने आएगी : दीपक

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आरोपी पक्ष की पैरवी के लिए नियुक्त एडवोकेट डॉ. दीपक भारद्वाज का कहना है कि इस मामले में सच्चाई क्या है, इसके लिए पैरवी की जाएगी। उनका मकसद जनता के सामने इस मामले की सच्चाई लाना रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.