Move to Jagran APP

राज्य स्तरीय हरियाणा कप जंप रोप चैंपियनशीप में विद्यार्थियों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा जंप रोप संघ द्वारा राज्य स्तरीय हरियाणा कप जंप रोप चैंपियनशिप का आय

By Edited By: Published: Sun, 25 Jan 2015 05:10 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jan 2015 05:10 PM (IST)
राज्य स्तरीय हरियाणा कप जंप रोप चैंपियनशीप में विद्यार्थियों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा जंप रोप संघ द्वारा राज्य स्तरीय हरियाणा कप जंप रोप चैंपियनशिप का आयोजन शनिवार को बीकेएन पब्लिक स्कूल महम में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बीकेएन संस्थान के चेयरमैन सतीश राठी व संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट डॉ. दीपक भारद्वाज ने दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने खिलाडि़यों का परिचय लेकर उन्हें शुभकामनाएं दी।

loksabha election banner

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए हरियाणा जंप रोप संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. दीपक भारद्वाज ने कहा कि जंप रोप खेल पिछले छह सालों से हरियाणा में खेला जा रहा है व जंप रोप के खिलाड़ी राज्य, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपना डंका बजा चुके हैं। उन्होंने बताया कि भारत में बहुत ही कम समय के अंतराल में जंप रोप खेल में पदक हासिल कर खिलाडिय़ों ने अपना व प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस चैंपियनशिप में जो भी खिलाड़ी विजेता होंगे उन्हें मार्च में नासिक (महाराष्ट्र) में होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा नासिक के विजेता खिलाडिय़ों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पेरिस में होने वाली प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि एमडीयू के खेल निदेशक एवं संघ के अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र ¨सह ढुल ने भी प्रतिभागियों को शुभकामनाओं भरा संदेश भेजा।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यातिथि के रूप में बोलते हुए बीकेएन पब्लिक स्कूल के चेयरमैन सतीश राठी ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए ना कि खिलाड़ियों को हार-जीत के लिए। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि राज्य स्तरीय जंप रोप चैंपियनशिप की मेजबानी करने का मौका बीकेएन संस्थान को मिला है। प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 13 जिलों के खिलाडि़यों ने भाग लिया।

शनिवार को अंडर-12, 14, 16, 18, 20 में मास्टर ईवेंट में स्पीड-30 सेकेंड, एंडोरेंस कराए गए। इसके अलावा टीम ईवेंट में डबल अंडर एंड स्पीड रिले व डबल टच में प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। रविवार को मास्टर ईवेंट में डबल अंडर, ट्रिपल अंडर, फ्री स्टाइल, टीम ईवेंट में चाइनीज व्हील, ¨सगल रोप पेयर, फ्री स्टाइल के मुकाबले देखने को मिलेंगे। रेफरी पैनल में नवीन, सुषमा मलिक, दीपक कायत, विकास, तेजपाल, विजय, शिवकुमार, पूजा चावला, राजीव यादव शामिल रहे। इस मौके पर मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बीकेएन संस्थान की निदेशक सुशील रानी, स्कूल की ¨प्रसिपल केएस दलाल, समाज सेवी राजेश फरमाणा, एडवोकेट रवि ठाकुर, एडवोकेट अमृत भारद्वाज सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.