Move to Jagran APP

प्रशासन के दृष्टिकोण व कार्यकुशलता की आएगी झलक

By Edited By: Published: Fri, 25 Jul 2014 12:47 AM (IST)Updated: Fri, 25 Jul 2014 12:47 AM (IST)
प्रशासन के दृष्टिकोण व कार्यकुशलता की आएगी झलक

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस समारोह की हरेक गतिविधि की बेहतर प्रस्तुति होनी चाहिए। आमजन को यह आभास हो कि वास्तव में जिला प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस समारोह को यादगार बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। यह बात उपायुक्त डॉ. अमित कुमार अग्रवाल ने बहस्पतिवार को लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में आयोजित अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थानीय पुलिस लाइन मैदान में आयोजित किया जाएगा। उपायुक्त डॉ. अग्रवाल ने कहा कि 15 अगस्त का दिन राष्ट्र के लिए बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए अधिकारियों का यह प्रयास रहना चाहिए कि समारोह का प्रदर्शन सौ फीसदी से भी अधिक अच्छा नजर आए और आम जनता इस समारोह को एक यादगार के रूप में अपने साथ लेकर जाए।

डॉ. अग्रवाल ने कहा कि कार्यक्रम की प्रस्तुति एवं प्रदर्शन से ही आमजन को जिला प्रशासन के अधिकारियों के दृष्टिकोण व उनकी कार्यकुशलता का आभास होता है। उन्होंने कहा कि एक दिन के इस कार्यक्रम से ही जनता प्रशासन के दमखम व प्रतिभा का आकलन कर लेती है और आमजन समारोह को लेकर जिला प्रशासन से बहुत सी उम्मीदें रखता है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को जनता की इन भावनाओं को ध्यान में रखते ही समारोह की तैयारियों में पूरी जान डालनी होगी।

समारोह में प्रस्तुत की जाने वाली परेड पर भी विशेष फोकस करते हुए डॉ. अमित कुमार अग्रवाल ने कहा कि पुलिस, एनसीसी, होमगार्ड व स्काउटस में परेड के दौरान एकरूपता नजर आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता के लिए परेड एक आकर्षक नजारा होता है और सभी टुकड़ियों में समानता को होना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि ड्रेस के बारे में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सभी की ड्रेस सुंदर व आकर्षक नजर आनी चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि परेड की रिहर्सल सभी टुकड़ियों द्वारा संयुक्त रूप से की जाएगी और यह रिहर्सल 1 अगस्त से शुरू होगी।

पुलिस लाइन का किया निरीक्षण

डॉ. अग्रवाल ने पुलिस लाइन मैदान में पहुंचकर समारोह की तैयारियों के बारे में मौके पर ही अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि बरसात की संभावना के मद्देनजर स्टेज को वाटर प्रूफ बनाया जाए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बरसात को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारी रखें ताकि समारोह निर्धारित समय पर शुरू किया जा सके।

इस अवसर पर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अमरदीप जैन, एसडीएम दलबीर ¨सह, नगराधीश रविंद्र यादव, जीएम रोडवेज कुशाल कटारिया, लोक निर्माण विभाग के एसई प्रदीप रंजन, जिला बाल कल्याण अधिकारी एएस दहिया, जिला रैड क्रास सोसायटी के सचिव देवेंद्र चहल, जन स्वास्थ्य अभियात्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता हरीश जुनेजा, बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता जेसी शर्मा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.