Move to Jagran APP

शीतलहर से कांपा जिला अधिकतम तापमान 15

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: पहाड़ों पर बर्फबारी बढ़ने के बाद जिला में शीतलहर का असर कम होने की बजाय

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 07:08 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 07:08 PM (IST)
शीतलहर से कांपा जिला अधिकतम तापमान 15
शीतलहर से कांपा जिला अधिकतम तापमान 15

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी:

loksabha election banner

पहाड़ों पर बर्फबारी बढ़ने के बाद जिला में शीतलहर का असर कम होने की बजाय बढ़ गया है। लगातार दो दिनों से जारी शीतलहर की वजह से मंगलवार को न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान में और गिरावट आ गई है जिसकी वजह से दिनभर लोग ठंड से कांपते रहे। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 1.6 तथा अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो कि सोमवार के मुकाबले कम रहा।

30 दिसंबर के बाद दूसरी बार इतना तापमान

शीतलहर के असर की वजह से अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट आ रही है तथा इससे पहले जिला में 30 दिसंबर को अधिकतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस आया था। उस दिन भी शीतलहर की वजह से ही तापमान इतना अधिक गिरा है। इससे पहले जिला में अधिकतम तापमान 20 डिग्री के आसपास चल रहा था लेकिन सोमवार से शुरू हुई शीतलहर से अधिकतम तापमान में काफी अधिक गिरावट दर्ज की गई है। मंगलवार को अधिकतम तापमान गिरकर 15 डिग्री सेल्सियस तक आ गया। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी की वजह से ऐसा हो रहा है तथा अभी आने वाले दिनों में तापमान में और अधिक गिरावट आ सकती है। उधर शीतलहर की वजह से गिरे अधिकतम तापमान की वजह से सामान्य जनजीवन पर भी इसका व्यापक असर नजर आने लगा है। मंगलवार को स्थिति यह थी कि गर्म कपड़ों के बावजूद लोग सर्दी से कांपते रहे।

सुबह के समय छाया कोहरा, ट्रेनें आई देरी से

लगभग एक सप्ताह के अंतराल बाद मंगलवार को जहां न्यूनतम तापमान गिरा वहीं कोहरा भी काफी अधिक रहा। सर्दी तथा कोहरे के मेल की वजह से सड़कों पर यातायात की रफ्तार पूरी तरह से थमी रही तथा सुबह करीब 9 बजे के बाद कोहरा साफ होने के बाद ही वाहन चालकों को राहत मिली। वहीं रात से सुबह तक रहे कोहरे की वजह से स्थानीय स्टेशन पर आने वाली तमाम ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से आई। ट्रेनों के लगातार देरी से पहुंचने की वजह से अपने गंतव्य पर जाने वाली यात्रियों के लिए भी मुश्किल बढ़ गई है तथा उन्हें घंटों तक ट्रेनों का इंतजार करना पड़ा। मंगलवार को सबसे अधिक देरी से मुज्जफरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस 6घंटे,जम्मूतवी-अजमेर पूजा एक्सप्रेस 3 घंटे, उदयपुर-दिल्ल्ी चेतक एक्सप्रेस 3 घंटे, हरिद्वार-अहमदाबाद योग एक्सप्रेस, चंडीगढ़-अजमेर गरीब रथ एक्सप्रेस, काठगोदाम-जैसलमेर रानीखेत, नई दिल्ली-अजमेर शताब्दी एक्सप्रेस, दिल्ली सराय रोहिल्ला-बीकानेर एक्सप्रेस , अहमदाबाद-दिल्ली आश्रम एक्सप्रेस तथा भुज-बरेली आला हजरत एक्सप्रेस सहित अन्य पैसेजर ट्रेनें 2 से 4 घंटे की देरी से आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.