Move to Jagran APP

दाखिले के लिए उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक से संबद्ध विभिन्न कॉलेजों में फीस

By Edited By: Published: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
दाखिले के लिए उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी :

loksabha election banner

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक से संबद्ध विभिन्न कॉलेजों में फीस भरने के लिए विद्यार्थियों की कतार लगी रही। मंगलवार को सुबह से ही कॉलेजों में विद्यार्थियों और उनके अभिभावक पहुंच गए।

प्रथम कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद विद्यार्थियों के पास फीस भरने के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है। विद्यार्थियों को 8 जुलाई तक ही फीस भरने की छूट मिलेगी।

कल लगेगी दूसरी कट ऑफ

एमडीयू की ओर से दूसरी कट ऑफ लिस्ट 9 जुलाई को सुबह लगाई जाएगी। इसमें उन्हीं विद्यार्थियों को अवसर मिलेगा जिन्होंने पहले आवेदन किया है लेकिन पहली कट ऑफ लिस्ट में नाम नहीं आ पाया है। जो विद्यार्थी पहली कट ऑफ लिस्ट में नाम आने के बाद भी फीस नहीं भरते हैं तो उन्हें तीनों कट ऑफ सूची जारी होने के बाद सीटें बचने की स्थिति में ही दाखिला मिल सकेगा। इसके लिए उन्हें फिर से आवेदन करना पड़ेगा।

पीजी में आवेदन प्रक्रिया पूरी

स्नातकोत्तर के प्रथम वर्ष के लिए दाखिले की अंतिम तारीख निकलने के बाद अब विद्यार्थियों को पहली कट ऑफ सूची जारी होने का इंतजार है। अभी तक एमडीयू ने कई संकायों के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया है। ऐसे में उन्हें आवेदन करते वक्त रिजल्ट अवेटेड लिखना पड़ रहा है। अभी बीकॉम तृतीय वर्ष का परिणाम घोषित नहीं हुआ है। परिणाम घोषित होने के बाद ही पहली कट ऑफ लिस्ट जारी होगी।

केएलपी कॉलेज की वेबसाइट पर कट ऑफ

केएलपी पीजी कॉलेज ने विद्यार्थियों की सुविधा के लिए प्रथम कट ऑफ लिस्ट वेबसाइट पर डाल दी है। इससे विद्यार्थियों को घर बैठे ही अपनी मेरिट सूची के बारे में जानकारी मिल रही है। उन्हें कॉलेज की वेबसाइट में अपना नाम देखकर फीस भरने के लिए आना होगा।

विद्यार्थियों की सुविधा के लिए पहली बार यह व्यवस्था की गई है। कॉलेज की वेबसाइट डबल्यूडबल्यूडबल्यू. केएलपी कॉलेज.एसी.इन में जाकर न केवल कॉलेज की नई सूचनाएं प्राप्त की जा सकती हैं, वहीं वेबसाइट में मेरिट सूची जारी कर देने से विद्यार्थियों को भीड़ में परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

-एसएस यादव, प्राचार्य, केएलपी कॉलेज रेवाड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.