Move to Jagran APP

बाबूलाल यादव बने परिवहन कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष

-जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध हरियाणा परिवहन कर्मचारी संघ का राज्य स्तरीय सम्म

By Edited By: Published: Thu, 28 May 2015 07:07 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 07:07 PM (IST)

-जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध हरियाणा परिवहन कर्मचारी संघ का राज्य स्तरीय सम्मेलन बृहस्पतिवार को शहर के सरकुलर रोड स्थित पंजाबी धर्मशाला में आयोजित हुआ। सम्मेलन में सर्वसम्मति से राज्य कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें बाबूलाल यादव को संघ का प्रदेशाध्यक्ष चुना गया।

loksabha election banner

सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते विधायक रणधीर ¨सह कापड़ीवास ने कहा कि केंद्र एवं राज्य की सरकार हर वर्ग की हितैषी है। आम जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप ही फैसले लिए जा रहे हैं और सरकार कर्मचारियों के हितों को लेकर पूरी तरह से गंभीर है। उन्होंने कहा कि नए जमीन अधिग्रहण को लेकर विपक्ष दुष्प्रचार कर रहा जबकि यह पूरी तरह से किसानों के हित में है। भामसं के कार्यकारी अध्यक्ष कैलाश पाली, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सत्यव्रत शास्त्री, बिजली निगम यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष पवन कुमार, कर्मचारी महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूलाल यादव ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए भामसं ने हमेशा कर्मचारियों के हितों की लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कर्मचारियों के हितों की अनदेखी नहीं होने दी जाएगी और राज्य सरकार पूरी तरह से कर्मचारियों की हितैषी है। चुनाव अधिकारी अमर¨सह यादव व जयपाल यादव की देखरेख में सर्वसम्मति से हुए चुनाव में बाबूलाल यादव को प्रदेशाध्यक्ष, अनिल कुमार वरिष्ठ उपप्रधान, सांवत ¨सह को महासचिव, ओमचंद अघाना को मुख्य संगठन सचिव, सुरेश यादव को कोषाध्यक्ष, हवा¨सह बिश्नोई को उपप्रधान, विरेंद्र ¨सह जांगड़ा को उपमहासचिव चुना गया। जिम्मेदारी सौंपे जाने पर बाबूलाल यादव ने कहा कि सरकार से बातचीत के माध्यम से कर्मचारियों की लंबित मांगों को जल्द पूरा कराने, पिछले दो वर्षों से बकाया बोनस दिलाने, 3519 परमिटों को रद कराने, कच्चे कर्मियों को पक्का कराने, वर्कशाप में भर्ती तथा रोडवेज बेड़े में बसों की संख्या को बढ़ाने की मांग मुख्य एजेंडे में शामिल है। बैठक से पूर्व गेट मी¨टग भी हुई जिसमें राजबीर फौगाट को जिला डिपो कार्यकारिणी को चेयरमैन तथा बिशम्बर सेठी को मुख्य सलाहकार मनोनीत किया। इस अवसर पर प्रधान कैलाश चंद, देवेंद्र तिवाड़ी, मामराज ¨सह, सूबे¨सह, विज्ञासागर शर्मा बोलनी, धर्मबीर ¨सह, रामपाल ¨सह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

इनसेट: परिवहन संघ की जिला कार्यकारिणी का गठन

परिवहन कर्मचारी संघ की जिला कार्यकारिणी का गठन भी सर्वसम्मित से किया गया। जिसमें नरेंद्र कुमार को चेयरमैन, संदीप ¨सह प्रधान, संजय ¨सह को उपप्रधान, अमर ¨सह को सचिव, मोहनलाल को संगठन सचिव, जयप्रकाश को कैशियर, रवि कुमार को आडिटर, विरेंद्र ¨सह प्रेस सचिव चुना गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.