Move to Jagran APP

महिला को लेने आई पानीपत पुलिस को बनाया बंधक

संवाद सहयोगी, बावल (रेवाड़ी): दस दिन पूर्व पानीपत जिले के इसराना से लापता हुई महिला को लेने शुक्रव

By Edited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 12:59 AM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 12:59 AM (IST)
महिला को लेने आई पानीपत पुलिस को बनाया बंधक

संवाद सहयोगी, बावल (रेवाड़ी): दस दिन पूर्व पानीपत जिले के इसराना से लापता हुई महिला को लेने शुक्रवार शाम यहां के गांव खरखड़ी पहुंची पानीपत पुलिस व साथ आए लगभग आधा दर्जन लोगों को ग्रामीणों ने दबंगई दिखाने पर बंधक बना लिया। गुप्त सूचना के आधार पर दो कारों में सवार होकर पहुंचे तीन पुलिसकर्मियों व साथ आए लोगों पर महिला व उसके परिजनों के साथ मारपीट का आरोप है। आरोप है कि कार में सवार लोगों के पास हथियार भी थे।

loksabha election banner

महिला तीन बच्चों की मां है। उसका दावा है कि पहले पति को तलाक देकर खरखड़ी के युवक के साथ आठ दिन पूर्व शादी की है। लेकिन पुलिस अभी तलाक की बात को सही नहीं मान रही है। बंधक बनाए गए पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों को रेवाड़ी के रामपुरा थाना पुलिस ने छुड़ाया। देर शाम तक पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी।

घटनाक्रम के अनुसार शुक्रवार की शाम को दो गाड़ियों में सवार लगभग एक दर्जन लोग गांव में पहुंचे। उनमें तीन पुलिसकर्मी भी थे। उन्होंने यहां पहुंच कर राजुकमार के घर पर रह रही इसराना से लापता महिला व अन्य परिजनों से पूछताछ शुरू कर दी। कुछ ही देर में माहौल गर्म हो गया। शोर सुन कर ग्रामीण भी मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने सभी को बंधक बना लिया तथा रामपुरा थाना पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलने के बाद रामपुरा थाना प्रभारी भगत ¨सह दल-बल सहित मौके पहुंचे तथा सभी को मुक्त कराया।

आरोपियों ने बताया रिश्तेदार, महिला ने किया इंकार

बंधक बनाए गए आरोपी अपने आप को महिला के रिश्तेदार बता रहे थे, जबकि महिला ने आरोपियों को पहचानने तक से इंकार कर दिया। खुद को महिला के रिश्तेदार बता रहे लोगों का कहना था कि महिला शादीशुदा है तथा उसके तीन बच्चे हैं। जबकि महिला का कहना था कि राजकुमार उसका सहपाठी रहा है तथा वह अपनी मर्जी से उसके घर में रह रही हैं।

----------

इसराना थाने में दर्ज हुई थी प्राथमिकी

महिला के लापता होने की प्राथमिकी 16 अप्रैल को पानीपत के इसराना थाने में दर्ज है। शुक्रवार को इसराना थाने से तीन पुलिसकर्मी व अन्य लोग मोबाइल की लोकेशन के अनुसार खरखड़ी पहुंचे थे। परंतु पानीपत पुलिस ने गांव खरखड़ी में जाने से पहले स्थानीय पुलिस को सूचना नहीं दी थी। महिला जींद के एक गांव की रहने वाली है। महिला ने जागरण संवाददाता का बताया कि उसका पति उससे मारपीट करता था। इसी कारण उसे तलाक दे दिया। राजकुमार कुरुक्षेत्र के एक पालीटेक्निक इंस्टीट्यूट में उसका सहपाठी रहा है।

------

हम पूरी गहराई से मामले की जांच कर रहे है। पानीपत पुलिस का कसूर महज इतना है कि गांव में जाने से पहले उन्होंने स्थानीय पुलिस को सूचित नहीं किया। जिन लोगों के पास हथियार बताए जा रहे है, उनके लाइसेंस उनके पास थे। फिर भी हम जांच कर रहे है। हमारी जानकारी के अनुसार महिला के तीन बच्चे है, लेकिन तलाक की पुष्टि नहीं हुई है। हम महिला को शनिवार को अदालत में पेश करेंगे। वहां पर बयान करवाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल रामपुरा पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर लिए है। एफआइआर किसी के खिलाफ दर्ज नहीं की गई है।

मनबीर ¨सह, एसपी, रेवाड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.