Move to Jagran APP

पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी : गुड़गांव जिला के लोकरी गांव निवासी पूर्व सैनिक सोमदत्त की धारूहेड़ा की कुतबी

By Edited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी : गुड़गांव जिला के लोकरी गांव निवासी पूर्व सैनिक सोमदत्त की धारूहेड़ा की कुतबी की ढाणी में जलने से हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर पुलिस ने गांव के दो लोगों को नामजद करके पांच के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उधर पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ शव को सड़क पर रखकर दिल्ली-जयपुर राजमार्ग जाम करने व राजकार्य में बाधा डालने के आरोप में 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि धारूहेड़ा के निकट स्थित लोकरी गांव निवासी 45 वर्षीय पूर्व सैनिक गत 13 अप्रैल को अपने घर से निकला था। देर शाम तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश की और वह कुतबी की ढाणी के निकट जली हालत में मिला था। इसके बाद परिजनों ने उसे उपचार के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दाखिल कराया था। दिल्ली में उपचार के दौरान सोमदत्त की मौत हो गई थी जिसके बाद धारूहेड़ा पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने धारूहेड़ा पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए शव को गांव में ले जाने की बजाय मालपुरा गांव के निकट दिलली-जयपुर राजमार्ग पर रखकर जाम लगा दिया। जाम के कारण हाइवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन लोग हत्या का मामला दर्ज करने की मांग पर अड़ गए। इसके बाद पहुंचे डीएसपी ताहिर हुसैन के आश्वासन पर लोगों ने जाम खोला। इस मामले में पुलिस ने सोमदत्त की पत्‍‌नी की शिकायत पर लोकरी गांव निवासी श्रीभगवान व कंवरलाल सहित तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

ग्रामीणों पर जाम लगाने व राजकार्य में बाधा का मामला

धारूहेड़ा पुलिस ने बृहस्पतिवार को इस घटना के विरोध में जाम लगाने तथा पुलिसकर्मियों से हाथापाई करके राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में भी 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में लोकरी गांव निवासी सुरेश कुमार, अशोक कुमार, बिरखेराम, रतिराम, सतीश कुमार, पवन कुमार तथा उज्जावा गांव निवासी विकास, बिजेंद्र सिंह, सतीश कुमार, साहब सिंह व धीरज सहित 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.