Move to Jagran APP

मुद्दा पेज के लिए: पूर्व वित्तमंत्री का साक्षात्कार

कृपया इसे मुद्दा पेज के लिए पानीपत भेज दें। ----------- फोटो नंबर: 10 साक्षात्कार: कैप्टन अजय

By Edited By: Published: Wed, 04 Mar 2015 05:15 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2015 05:15 PM (IST)

कृपया इसे मुद्दा पेज के लिए पानीपत भेज दें।

loksabha election banner

-----------

फोटो नंबर: 10

साक्षात्कार: कैप्टन अजय सिंह यादव, पूर्व वित्त मंत्री

----------------------

सफेद झूठ से श्वेतपत्र को बना दिया काला पत्र

-भाजपा के श्वेतपत्र को पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने बताया झूठ का पुलिंदा

-जिलों में विकास में भेदभाव की बात की स्वीकार, हुड्डा पर फिर लगाया क्षेत्र के आधार पर भेदभाव का आरोप

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्तमंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि भाजपा अब भारी भरकम वादों को पूरा न कर पाने के बहाने ढूंढ रही है। श्वेत पत्र की नौटंकी का सच यही है। सफेद झूठ से भाजपा सरकार ने श्वेतपत्र को काला पत्र बना दिया है।

दैनिक जागरण से बातचीत में कैप्टन ने कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई थी तब जितना योजनागत बजट था, उससे दस गुणा कर्ज था। बाद में स्थिति में सुधार हुआ। कांग्रेस के सत्ता से हटने से पहले जो बजट पेश किया गया था, वह लगभग 31000 करोड़ रुपयों का था, जबकि कर्ज करीब 81 हजार करोड़ का था। इस बात से ही अनुमान लगाया जा सकता है कि प्रदेश में योजनागत बजट में कितनी तेजी से बढ़ोतरी हुई थी तथा कर्ज का अनुपात कितना कम हो गया था।

वादों से बचने का खेल

कैप्टन ने कहा कि भाजपा के सामने वादे पूरे करने की मुश्किल है। बेरोजगारों को भत्ता देने, वृद्धावस्था पेंशन 2 हजार करने जैसे कई वादे किये हुए हैं, लेकिन इन्हें संसाधन जुटाना नहीं आता। खजाना तो हमें भी खाली मिला था, लेकिन हमने तो संसाधन जुटाये। मुख्यमंत्री तो वादों से बचने के लिए श्वेतपत्र की नौटंकी कर रहे हैं। खजाना तो कभी खाली ही नहीं होता। वह तो भरना पड़ता है। ये अपनी नाकामी छुपाने के लिए कभी वैट बढ़ा रहे हैं तो कभी कुछ और।

हुड्डा की कमी से हारी कांग्रेस

कैप्टन ने जिला वाइज भेदभाव की बात को सही माना। उन्होंने कहा कि हुड्डा की इस नीति की वजह से ही कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा। जिन इलाकों में धन अधिक आवंटित किया गया, वहां कांग्रेस की जीत हुई, लेकिन खजाना खाली होने के बहाने छोड़कर भाजपा को काम करना चाहिए। हुड्डा या किसी की कमी बताकर आप प्रदेश का भला नहीं कर पायेंगे।

----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.