Move to Jagran APP

सफाई के लिए सभी आगे आएं : संदीप यादव

फोटो: 28 एनएआर 06 -सबसे पहले अपनी सफाई पर ध्यान दें, जिससे बीमारियों से बचा जा सके -छात्र-छात्रा

By Edited By: Published: Fri, 28 Nov 2014 06:56 PM (IST)Updated: Fri, 28 Nov 2014 06:56 PM (IST)
सफाई के लिए सभी  आगे आएं : संदीप यादव

फोटो: 28 एनएआर 06

loksabha election banner

-सबसे पहले अपनी सफाई पर ध्यान दें, जिससे बीमारियों से बचा जा सके

-छात्र-छात्राओं से साफ-सफाई रखने के टिप्स भी दिए

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़ : स्वच्छ हरियाणा स्वस्थ भारत अभियान के तहत शुक्रवार को सूरज सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निदेशक संदीप यादव ने छात्र-छात्रों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर विद्यालय परिवार ने भी कंधे से कंधा मिलाते हुए अभियान को निरंतर जारी रखने की शपथ ली।

इस मौके पर संदीप यादव ने छात्र-छात्राओं से साफ-सफाई रखने की अपील की और स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि जब तक हमारे आस-पास सफाई नहीं रहेगी हम किसी भी तरह से स्वस्थ नहीं रह सकते हैं। इसके लिए जरूरत है कि सबसे पहले अपनी सफाई पर ध्यान दें, जिससे बीमारियों से बचा जा सके। प्रतिदिन नहाने के साथ ही कपड़े-जूते की सफाई का भी ध्यान रखना चाहिए।

उन्होंने बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि यह जरूरी नहीं कि हम झाडू़-पोंछा लगाएं तभी सफाई मानी जाएगी। बल्कि अपनी पुस्तकें और स्कूल बैग की भी सफाई पर ध्यान दें। उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि आज बच्चे हो, लेकिन कल के देश के भविष्य हो। अभी से यदि साफ-सफाई की आदत रहेगी तो निश्चित रूप से आने वाले समय में देश की एक अलग तस्वीर होगी। इस अवसर पर संदीप यादव ने दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि यह महज एक समाचार पत्र न होकर समाज का एक सजग प्रहरी भी है। प्राचार्य ने अपने संबोधन में कहा कि स्वच्छता अभियान के प्रारंभ से ही विद्यालय इस पुनीत कार्य से जुड़ा हुआ है। छात्रों ने शहर के कोने-कोने में जाकर सफाई की व अन्य लोगों को इसके प्रति जागरूक किया। इस मौके पर स्कूल के प्राध्यापकों, अध्यापकों सहित अन्य स्टाफ ने भी स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए स्वच्छता की शपथ ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.