Move to Jagran APP

आग से कई किसानों की कड़बी जली

फोटो संख्या 35 -------- -डालियाकी गांव में सिलेंडर में लगी, वृद्ध मामूली रूप से झुलसा जागरण सं

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 07:00 PM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 07:00 PM (IST)
आग से कई किसानों की कड़बी जली

फोटो संख्या 35

loksabha election banner

--------

-डालियाकी गांव में सिलेंडर में लगी, वृद्ध मामूली रूप से झुलसा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव डालियाकी में शुक्रवार दोपहर को एक सिलेंडर में आग लगने से हड़कंप मच गया। इस घटना में एक वृद्ध मामूली रूप से झुलस गया। इसके अलावा डहीना में तारों से निकली चिंगारी की वजह छह से अधिक किसानों की करीब 120 मण कड़बी जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

दमकल कर्मियों ने बताया कि डालियाकी निवासी 60 वर्षीय भगवत दयाल शुक्रवार दोपहर अपने घर में चाय बना रहा था। इसी दौरान सिलेंडर ने आग पकड़ ली जिसे वह बुझाने के प्रयास में मामूली रूप से झुलस गया।

डहीना में कड़बी जलकर राख

गाव डहीना में शुक्रवार दोपहर अचानक आग लगने से छह से अधिक किसानों की कड़बी जलकर राख हो गई। आग की वजह से बिजली के तारों से निकली चिंगारी बताई जा रही है। सूचना पाकर रेवाड़ी से पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक अधिकांश कड़बी जलकर राख हो गई। किसानो का कहना है गांव में अग्निशमन गाड़ी नहीं होने के कारण ज्यादा नुकसान हुआ है। दिन के समय मौसम खुश्क होने से आग की लपटें अधिक बढ़ी हैं। किसानों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। किसानों ने बताया कि आगजनी की इस घटना में 120 मन कड़बी जली है।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.