Move to Jagran APP

लीड..पुलिसिया सुस्ती के खिलाफ सड़क पर उतरे दुकानदार

By Edited By: Published: Tue, 22 Jul 2014 05:11 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jul 2014 05:11 PM (IST)

संवाद सहयोगी, नांगल चौधरी: कस्बे की एक गारमेंट्स की दुकान में शनिवार रात हुई लाखों की चोरी के मामले में पुलिस की सुस्त कार्रवाई से खफा दुकानदारों ने मंगलवार को अपनी दुकानें बंद कर दीं और सड़कों पर उतर गए। प्रमुख बाजारों में पहुंचकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मामले को लेकर रविवार को दुकानदारों ने आपात बैठक बुलाई थी, जिसमें चोरों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए पुलिस पर दबाव बनाने का फैसला किया गया। दुकानदारों ने चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को 24 घटे का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन मियाद पूरी होने के बाद भी पुलिस के हांथ खाली हैं। इससे दुकानदार गुस्से में हैं।

loksabha election banner

सड़क पर प्रदर्शन कर रहे दुकानदारों ने स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस की शह से ही कस्बे में चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। उन्होंने बताया कि कस्बे में इससे पहले भी करीब आधा दर्जन चोरी की बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें से किसी भी एक घटना को पुलिस अब तक सुलझा नहीं पाई है। दुकानदारों का आरोप है कि पुलिस चोरी की घटनाओं में मामला दर्ज करने में भी दिलचस्पी नहीं लेती है।

पीड़ित के लिए ममद की मांग प्रमुख समाज सेवी राधेश्याम गोलवा ने प्रशासन से माग कि है कि पीड़ित दुकानदार को रेडक्रास से कुछ आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। सरकार ऐसे मामलों को ध्यान में रखते हुए एक ऐसी नीति बनाए, जिसके तहत चोरी की घटनाओं में व्यापारियों को राहत दी जा सके। ताकि पीड़ित छोटे-बड़े दुकानदार व व्यापारी को ऐसी परिस्थितियों में आर्थिक संकट से जूझना ना पडे़। दुकानदारों के आक्रामक तेवरों से सकपकाई स्थानीय पुलिस ने मामले की जानकारी पुलिस हेडक्वार्टर नारनौल को दे दी है। इसके बाद नारनौल के डीएसपी जयपाल सिंह ने दुकानदार व व्यापारियों से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान दुकानदारों ने डीएसपी से स्थानीय पुलिस की जमकर शिकायत करते हुए उन्हें बताया कि कस्बे में व्यापारियों व दुकानदारों की सुरक्षा रामभरोसे है। दुकानदारों की शिकायत पर डीएसपी ने कार्रवाई के लिए उनसे सात दिन का समय मांगा है।

सुरक्षाकर्मियों की होगी तैनाती : डीएसपी जयपाल सिंह ने दुकानदारों को चोरी मामले में कार्रवाई का आश्वासन देते हुए उन्हे सुरक्षा का भी भरोसा दिलाया है। डीएसपी ने कहा कि कस्बे की सुरक्षा के लिए प्रमुख बाजारों कम से कम से दो पुलिसकर्मी तैनात होंगे। जिससे कस्बे में लगने वाले दिनभर के जाम से भी दुकानदारों को राहत मिल सकेगी। उन्होंने पुलिस गश्त बढ़ाने का भी आश्वासन दिया है।

'' चोरों का पता लगाने के लिए दुकानदारों ने पाच दिन का समय दिया है। आरोपियों समेत चोरी के सामान भी जल्द ही बरामद कर लिए जाएंगे।

-जयपाल सिंह, डीएसपी नारनौल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.