Move to Jagran APP

नौकरी नहीं मिली तो बन गया नकली सब इंस्पेक्टर, पिस्टल समेत दबोचा

एसआइ छबील सिंह ने बताया कि गिन्नी कुमार के पिता की चाय की रेहड़ी है। वह बीएससी पास है। उसे सब इंसपेक्टर बनने की चाहत थी, लेकिन नौकरी नहीं मिली।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 01:49 PM (IST)
नौकरी नहीं मिली तो बन गया नकली सब इंस्पेक्टर, पिस्टल समेत दबोचा
नौकरी नहीं मिली तो बन गया नकली सब इंस्पेक्टर, पिस्टल समेत दबोचा

जेएनएन, पानीपत। सनौली रोड कमल फर्नीचर के पास से रविवार रात सीआइए-3 पुलिस ने एक नकली सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एरल पिस्टल और छह जिंदा कारतूस बरामद किए।

loksabha election banner

सीआइए-3 प्रभारी छबील सिंह ने बताया कि गत रात्रि उसे मुखबिर ने सूचना दी कि सनौली रोड कमल फर्नीचर शोरूम के पास एक युवक पिस्टल लगाकर खड़ा है और अपने आप को सब इंस्पेक्टर बता रहा है। युवक से पूछताछ की तो उसने अपना नाम गिन्नी कुमार पुत्र भारत भूषण निवासी भीम गौडा चौक बताया। उसकी तलाश ली तो एयर पिस्टल, छह जिंदा कारतूस और एक नकली सब इंस्पेक्टर का आइकार्ड मिला।

यह भी पढ़ें: सैलजा पर टिप्पणी मामले में भाजपा सांसद पर एफआइआर दर्ज करने के आदेश

थाना शहर पुलिस ने गिन्नी के खिलाफ अवैध हथियार रखने, धोखाधड़ी सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गिन्नी को पुलिस ने अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपी गिन्नी से पता किया जाएगा कि उसने कैसे नकली सब का आइकार्ड तैयार किया। उसक साथ और कौन कौन शामिल हैं।

कम समय में बनना चाहता था लखपति

एसआइ छबील सिंह ने बताया कि गिन्नी कुमार के पिता की चाय की रेहड़ी है। वह बीएससी पास है। उसे सब इंसपेक्टर बनने की चाहत थी, लेकिन नौकरी नहीं मिली। परिजनों, दोस्तों व रिश्तेदारों में छवि खराब न हो जाए इसलिए सात महीने पहले नकली सब इंस्पेक्टर आइकार्ड तैयार कर लिया। पिस्टल टांगकर रौब जमाता था कि वह दिल्ली में सीबीआइ इंस्पेक्टर है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में वेश बदलकर स्कूलों के आसपास घूमेंगी महिला पुलिस कर्मी

गिन्नी ने इसी प्रभाव का फायदा उठाकर कई युवकों से सरकारी नौकरी लगवाने के रुपये भी ऐंठ लिए। वह कम समय में लखपति बनना चाहता था। छबील सिंह ने बताया कि गिन्नी के पास जो एरल पिस्टल है उसकी गोली की आवाज असली पिस्टल की तरह की है, लेकिन उसके लगने से किसी की मौत नहीं होती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.