Move to Jagran APP

प्रशासन का मिला सहयोग तो ट्रैफिक जाम में नजर आया प्रबंधन

जागरण संवाददाता, पानीपत जिला प्रशासन के सहयोग से त्योहारी सीजन के ट्रैफिक जाम में मंगलवार

By Edited By: Published: Wed, 19 Oct 2016 02:15 AM (IST)Updated: Wed, 19 Oct 2016 02:15 AM (IST)
प्रशासन का मिला सहयोग तो ट्रैफिक जाम में नजर आया प्रबंधन

जागरण संवाददाता, पानीपत

loksabha election banner

जिला प्रशासन के सहयोग से त्योहारी सीजन के ट्रैफिक जाम में मंगलवार को प्रबंधन भी देखने को मिला। बाजारों में जहां पुलिसकर्मी और नगर निगम कर्मी दुकानदारों को बाहर सामान न निकालने के लिए समझाते दिखे वहीं जीटी रोड भी ट्रैफिक पुलिस कर्मी दिन भर कमान संभाले रहे। ऑटो को सर्विस लेन में ही चलाया गया। इस नगर निगम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने की भी पूरी तैयारी कर ली है।

गौरतलब है कि त्यौहारों के इस सीजन में पिछले कुछ दिनों से शहर के बाजारों और जीटी रोड पर ट्रैफिक जाम का हाल बेहाल था। करवाचौथ के साथ-साथ दिवाली की खरीदारी करने के लिए आसपास के गांवों और कस्बों से भी लोग बाजारों में पहुंच रहे हैं। इसके चलते सड़कों पर वाहनों की संख्या बढ़ रही है जिससे जाम की समस्या बन रही है। इस वजह से बाजार में आने वाले ग्राहकों को तो असुविधा होती ही है, दुकानदारों को भी जाम के कारण नुकसान का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं, शहर में जीटी रोड पर आने वाले बाहरी वाहन चालकों को भी जाम से जूझना पड़ता है। कई बार तो शहर से बाहर निकलने में घंटा भर भी लग जाता है।

शहर वासियों की परेशानी और आवाज को जागरण ने प्रमुखता से उठाया। सिर्फ समस्या को ही नहीं उठाया बल्कि समाधान की दिशा में सुझाव भी दिए। इस मुद्दे पर बाद नगर निगम और जिला प्रशासन ने भी सहमति जताई।

सोमवार को जिला उपायुक्त डा. चंद्रशेखर खरे ने नगर निगम आयुक्त वीना हुडडा से इस समस्या पर चर्चा की और उन्हें अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। उपायुक्त के इन्हीं निर्देशों के चलते मंगलवार को नगर निगम व पुलिस कर्मियों दोनों ने ही बाजारों में दुकानदारों को अपना सामान बाहर न निकालने के निर्देश दिए। जीटी रोड पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने लंबा जाम नहीं लगने दिया।

बॉक्स-1 : जागरण सुझाव

-बस स्टेंड में बसों की एंट्री के समय ज्यादा लम्बा कट लेना पड़ता है। बेहतर हो कि पटरी का छोटा हिस्सा तुड़वाकर रास्ता बनाया जाए।

-अड्डे से बस बाहर निकालते समय भी यही स्थिति बनती है। दीवार तोड़कर, गेट को खुला रखा जाए।

-सिटी व सदर थानों के बाहर जाम का मुख्य कारण बसों का खड़ा होना है। सवारी पुल के नीचे उतारी व चढ़ायी जाएं।

-लालबत्ती चौक व इंसार बाजार के आसपास जगह-जगह जीटी रोड़ संकरी हो जाती है। बस व ऑटो इन स्थानों पर नहीं बल्कि पालिका बाजार के पास रोकी जाए।

-मीट मार्किट से हरियाणा एग्रो तक सर्विस लेन न के बराबर है। जीटी रोड़ के साथ सड़क खुली हो सकती है। सैंट्रल बैंक के साथ ऑटो रिक्शा सर्विस लेन में चलाए जाएं।

-आइबी कॉलेज के बाहर व सामने, हाइव होटल व बैंक के बाहर सर्विस लेन बस व टू-व्हीलर से जाम रहती है। दोनों साइड ग्रिल हटाकर पैदल रास्ता देना चाहिए।

-संजय चौक के जाम से निजात के लिए सनौली रोड का ट्रैफिक है। सड़क व सर्विस लेन का टुकड़ा मिला देने से राहत मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.