Move to Jagran APP

एनआरआइ काे बेहाेश कर पांच लाख चुराए, डाक से वापस भेजा पासपोर्ट

दिल्ली से पिहोवा जाने वाली बस में एनआरआइ को नशीला कोल्ड ड्रिंक पिलाकर उसका करीब 5.50 लाख रुपये का सामान चोरी कर लिया। बदमाश ने कई दिन बाद डाक से उसका पासपोर्ट व इटली का ग्रीन कार्ड वापस भेज दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2015 01:50 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2015 02:25 PM (IST)

जागरण संवाददाता, पानीपत। दिल्ली से पिहोवा जाने वाली बस में एनआरआइ को नशीला कोल्ड ड्रिंक पिलाकर उसका करीब 5.50 लाख रुपये का सामान चोरी कर लिया। बदमाश ने कई दिन बाद डाक से उसका पासपोर्ट व इटली का ग्रीन कार्ड वापस भेज दिया।

loksabha election banner

बस में नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर किया था बेहाश

कुरुक्षेत्र के मोरथली गांव के 50 वर्षीय अमरजीत सिंह को इटली की नागरिकता मिली हुई है। वह 20 नवंबर को इटली से दिल्ली पहुंचे। यहां से शाम छह बजे दिल्ली से पिहोवा जाने वाली बस में बैठे। इस दौरान एक व्यक्ति उनसे घुलमिल गया। उसने टिकट खरीद कर दिया और सामान भी बस में रखवाया।

यह भी पढ़ें : प्रेमिका के दो बच्चों की हत्या कर दरिंदा बोला, प्यार साबित किया

बस के पानीपत बस स्टैंड के पास पहुंचने पर उसने अमरजीत को नशीला कोल्ड ड्रिंक पिला दिया। इससे वह अमरजीत बेहोश हो गए। इसी का फायदा उठाकर उसने उनके 5000 हजार यूरो (3.75 लाख रुपये), मोबाइल फोन, इटालियन एटीएम कार्ड व अन्य सामान से भरी अटैची व बैग चोरी कर लिया और करनाल में बस से उतर गया।

यह भी पढ़ें : प्रेमी ने पीछा नहीं छोड़ा तो महिला ने उसे जिंदा जलाया

बस के पिहोवा पहुंचे तो अमरजीत को भतीजे गुलचमन व अन्य ने बेहोश पाया। बस चालक ने कहा कि यह शराब के नशे में है। चालक के पास रखे अमरजीत के दो बैग परिजनों को मिल गए। परिजनों ने अमरजीत को अस्पताल में दाखिल कराया। गुलचमन ने बताया कि बदमाश ने दिल्ली के कैंट क्षेत्र स्थित एटीएम से अमरजीत के एटीएम कार्ड के जरिये पैसे निकलाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें : शराब के नशे में पिता ने बेटी को ही बनाया हवस का शिकार

अमरजीत के सेलफोन पर रात डेढ़ बजे मैसेज आया। एटीएम रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे में बदमाश की तस्वीर भी कैद हो गई, लेकिन पुलिस उस तक नहीं पहुंच पाई। मामले मेें रोचक बात यह है कि बदमाश ने पैसे व सामान अपने पास रख लिया, लेकिन पासपोर्ट, इटली का ग्रीन कार्ड व अन्य कुछ सामान डाक से अमरजीत सिंह के पास भेज दिया।

हाईवे पर फिर सक्रिय हुआ गिरोह
हाईवे पर बसों में कोल्ड ड्रिंक पिलाकर लोगों का सामान चुराने वाला गिरोह फिर सक्रिय हो गया है। गिरोह के सदस्य दिल्ली से बस में बैठते हैं और उन्हें जो अकेला व्यक्ति दिखाई देता है उसे बातों में उलझा लेते हैं। फिर नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर व्यक्ति का सामान चुराकर भाग जाते हैं। इससे पहले भी कई लोगों को सामान चोरी किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.