Move to Jagran APP

वार्ड-13 की 24 सड़कों का होगा कायाकल्प, रहवासियों की आवाजाही होगी आसान

जागरण संवाददाता, पानीपत: वार्ड-13 की फैक्ट्रियों से लेकर आसपास की कालोनियों के लोगों की आवा

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Oct 2017 02:17 AM (IST)Updated: Tue, 31 Oct 2017 02:17 AM (IST)
वार्ड-13 की 24 सड़कों का होगा कायाकल्प, रहवासियों की आवाजाही होगी आसान

जागरण संवाददाता, पानीपत: वार्ड-13 की फैक्ट्रियों से लेकर आसपास की कालोनियों के लोगों की आवाजाही आसान होगी। उन्हें गढ्ड़ों व मिंट्टी से भरी सड़कों से निजात मिलेगा। यहां पर नगर निगम द्वारा 24 सड़कों का निर्माण कराएगा। इनमें टाइल्स का इस्तेमाल होगा। इस पर 1.75 करोड़ रुपये खर्च होंगे। निगम ने टेंडर आवेदन मांगे हैं। 17 नवंबर को टेंडर खोले जाएंगे। इसके बाद वर्क आर्डर होगा और उसके दो से पांच महीनों में सड़कों का निर्माण करा दिया जाएगा। इसमें बीएआर गुप्ता रिसालू से स्प्रिंग इंटरनेशनल फैक्ट्री तक 12.21 लाख रुपये की लागत से सड़क का निर्माण भी शामिल है। इसके अलावा शिवम हैंडलूम से रिसालू रोड से देवगिरी फैक्ट्री, धर्मपाल रेवड़ी से रमेश मलिक और नरेश गर्ग फैक्ट्री से एमएल स्पिनिंग मिल आर्य एनक्लेव सड़क के निर्माण पर 49.32 लाख रुपये खर्चे जाएंगे।

loksabha election banner

30 साल से आबाद शांति कॉलोनी में पहली बार बनेंगी सड़कें

वार्ड-13 की पार्षद सुधा अग्रवाल का दावा है कि शांति कालोनी 30 साल से आबाद है, लेकिन यहां पर सड़कों का निर्माण नहीं हुआ है। इसी वजह से कालोनी के लोगों को खासी परेशानी हो रही है। ढाई साल से कालोनी की सड़कों की मांग की जा रही थी। अब यहां पर 13 सड़कें बनेंगी। इसमें ऊझा रोड से रोहताश, ऊझा रोड से हवा सिंह, कुलबीर फौजी की दुकान से सर्वोदया स्कूल, धर्मबीर से निरंजन, धर्मबीर से कृष्ण, राजेंद्र से बीरम पाल, अशोक खोखर से सभा वाल्मीकि, महावीर से देवीराम, मुकेंद्र से विकास दहिया, रणधीर से जिलेराम के मकान तक, सोम फैक्ट्री से सुभाष, रामजीत से बीरम पाल, साईं कालोनी से एससी बस्ती की सड़कें शामिल हैं। इन सड़कों के निर्माण पर 49.56 लाख रुपये खर्च होंगे और ये चार महीने में बनकर तैयार हो जाएंगी।

इन सड़कों का भी होगा निर्माण

जीत फार्म से सुरेश मलिक के निवास तक सड़क का निर्माण कराया जाएगा। इसी तरह से जयप्रकाश से लख्मी, रणवीर से लख्मी, तेजवीर से जयप्रकाश और राजवीर से तेजवीर के मकान स्थित आर्य एनक्लेव तक की सड़कों का निर्माण होगा। इन पर 27.56 लाख रुपये खर्च होंगे। इसी तरह से 26.40 लाख रुपये की लागत से इंडो फार्म हाउस से फार्म हाउस कालोनी गेट और फार्म हाउस से वी -9 टेक्सटाइल तक की सड़कें बनाई जाएंगी।

वर्जन

वार्ड 13 में सड़कों के निर्माण के टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। जल्द ही वार्ड 23 व अन्य वार्डो में भी सड़कों के निर्माण कराया जाएगा।

सुरेश वर्मा, मेयर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.