Move to Jagran APP

गुंडागर्दी के विरोध में इंसार बाजार बंद, बुधवार 5 बजे तक का अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, पानीपत: इंसार बाजार की दुकानों में तोड़फोड़ कर लूटपाट और मारपीट करने के

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jul 2017 02:16 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jul 2017 02:16 AM (IST)
गुंडागर्दी के विरोध में इंसार बाजार बंद, बुधवार 5 बजे तक का अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, पानीपत: इंसार बाजार की दुकानों में तोड़फोड़ कर लूटपाट और मारपीट करने के विरोध में मंगलवार को दुकानदारों ने इंसार बाजार बंद कर दिया। आक्रोशित दुकानदारों को पुलिस को चेतावनी दी कि जब तक बदमाश गिरफ्तार नहीं किए जाएंगे, वे बाजार नहीं खेलेंगे। डीएसपी सिटी आत्माराम लांबा ने उन्हें आश्वासन दिया कि बुधवार शाम पांच बजे तक हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बाद ही दुकानें खोली गई।

loksabha election banner

इंसार बाजार यूनियन के प्रधान प्रेम कुमार अरोड़ा की दुकान के पास मंगलवार रात 9:10 बजे एक स्कूटी व बाइक में भिड़ंत हो गई। एक दुकानदार नें बाइक सवार युवकों को टोक दिया। उस समय तो युवक वहां से चले गए। थोड़ी देर बाद 10-12 बाइक व स्कूटी पर 15 से 20 युवक डंडे, बेल्ट, सरिये, गंडासी, चाकू व तमंचे लेकर बाजार पहुंचे। वहां पर मोनू गारमेंट्स की दुकान पर बैठे कांग्रेस नेता वीरेंद्र उर्फ बुल्ले शाह के भतीजे मॉडल टाउन की फ्रेंड्स कालोनी के प्रदीप अरोड़ा पर हमला कर दिया। उसका मोबाइल फोन व ढाई तोले की सोने की चेन लूट ली। नजदीक की बेल्ट की दुकान में घुसकर दुकानदार पारस को पीटा और सामान लूट लिया। इसी तरह से दुकानदार अंकित चावला, तिलक, श्याम मेहंदीरत्ता, लक्की और पवन के साथ मारपीट कर दुकानों में लूटपाट की गई। 19 से 20 दुकानों के शटर पर लाठियां मारी।

चार-पांच बाइक पर सवार लोगों और आठ महिलाओं के साथ मारपीट की गई। वेलकम कलेक्शन की दुकान के सामने महिला को पीटा व स्कूटी भी तोड़ दी गई। 15 मिनट तक तांडव मचाने के बाद बदमाश तमंचे लहराते हुए फरार हो गए। घायल प्रदीप अरोड़ा को सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे मेडिकल कॉलेज खानपुर रेफर कर दिया। बाद में प्रदीप को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। प्रदीप अरोड़ा ने बताया कि पैर फिसलने से उसके पैर में चोट लगी थी और प्लास्टर बंधा था। बदमाश उस पर डंडे व सरिये से हमला करते रहे। वह चोट लगने के कारण न तो भाग सका और न ही विरोध कर पाया। उसका मोबाइल फोन बाद में नाली से मिल गया।

इस वारदात के बाद इंसार बाजार यूनियन ने मंगलवार सुबह दस बजे ही इंसार बाजार की दुकानें बंद करके विरोध जताया। डीएसपी सिटी आत्माराम लांबा ने दुकानदारों को आश्वासन दिया कि पुलिस की दो टीमें बदमाशों की तलाश में छापामारी कर रही है। शाम तक बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बाद दोपहर बाद तीन बजे बाजार खुला। बाजार के प्रधान प्रेम कुमार की शिकायत पर थामा शहर पुलिस ने अज्ञात 15 से 20 युवकों के खिलाफ मारपीट, लूटपाट सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

दगा दे गए सीसीटीवी कैमरे

इंसार बाजार, लालबत्ती चौक के प्रधान गौरव लीखा ने बताया कि सोमवार शाम से बिजली गुल थी। दो बजे तक बाजार में पुलिस रही। डीएसपी लांबा ने बाजार की पांच दुकानों के सीसीटीवी कैमरों की जांच की लेकिन बदमाशों की फुटेज नहीं मिली। ये कैमरे चालू नहीं मिले। बाद में पवन की दुकान के कैमरे में बदमाश की तस्वीर मिली।

सीसीटीवी कैमरा लगा था, इसलिए बदमाशों ने नहीं की मारपीट

इंसार बाजार स्थित रेडीमेड कपड़ों की दुकान वेलकम कलेक्शन के मालिक कृष्ण ने बताया कि वह दुकान बंद करने ही वाला था कि तभी उसने मारो-मारो का शोर सुना। दुकानदारों की चीख-पुकार मची थी। उसके सामने स्कूटी सवार महिला को पीटा गया। डंडों से स्कूटी भी तोड़ दी गई। हथियारों से लैस दो बदमाश उसकी दुकान पर आए और बोले कि इसके यहां तो सीसीटीवी कैमरा लगा है। इसे नहीं पीटते। एक बदमाश ने पूछा कि उनकी तस्वीर तो नहीं आई है। उसने कैमरा देखकर कहा कि तस्वीर नहीं है। इसके बाद एक बदमाश हंसा और बोला कि फिर तेरे को बख्श दिया और वे फिर भाग गए। वह सहम गया और तुरंत दुकान बंद कर घर चला गया।

दुकान से भागकर बचाई जान

सेक्टर 11-12 निवासी मोहित ने बताया कि वह अपनी रेडीमेड कपड़ों की दुकान पर बैठा था। तभी 15-20 बदमाश आए और पूछा कि ये दुकान तैरी सै। उसने हां कहा तो उन्होंने उसे थप्पड़ मारे। उसने दुकान से भागकर जान बचाई। बदमाश दुकान से सामान लूट ले गए। बदमाश की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में तस्वीर कैद हो गई। वह पुलिस के आने के बाद दुकान पर गया और फिर दुकान बंद करके घर लौट गया। बदमाशों ने एक विशेष जाति पूछ पूछकर मारपीट की।

बाजार खुलते ही घूमते हैं मनचले : दुकानदार योगी और विकास उर्फ गैठी ने बताया कि इंसार बाजार में सुबह दस बजे से ही मनचले घूमने लगते हैं। वे स्कूल व कॉलेज जाने वाली छात्राओं के साथ छेड़खानी करते हैं। कोई दुकानदार विरोध करता है तो उनके साथ मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। कई बार पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी दी गई है लेकिन मनचलों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है, जबकि पुलिस ने आपरेशन दुर्गा चला रखा है। मनचलों को पुलिस का कोई खौफ नहीं है।

बाजारों में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

संयुक्त व्यापार मंडल के प्रधान अनिल मदान ने कहा कि बदमाशों ने जिस तरह से सोमवार रात को इंसार बाजार में मारपीट की है। इससे लगता है कि बदमाशों के हौसले बढ़े हुए हैं। उन्हें पुलिस से डर नहीं है। पुलिस सुबह से शाम तक बाजारों में गश्त करे। इसके लिए पुलिस राइडर नियमित लगाई जाए। बाजारों में मुख्य चौराहों पर जल्द ही अच्छी क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे।

बाजारों में गुंडागर्दी हुई तो कैसे करेंगे दुकानदारी

इंसार बाजार के प्रधान प्रेम कुमार का कहना है कि पहले बाजार में दुकानों में चोरी की वारदात ज्यादा होती थी। पिछले साल भी एक दुकान में घुसकर दो दुकानदारों की बदमाशों ने पिटाई कर दी थी। अब फिर से सरेआम गुंडागर्दी शुरू हो गई है। बदमाशों में पुलिस को काई भय नहीं है। ऐसे हालात में वे कैसे दुकानदारी कर पाएंगे। पुलिस प्रशासन को सोचना होगा। उसकी दुकानदार भाइयों से अपील है कि वे सीसीटीवी कैमरों को ठीक करा लें, ताकि कोई असामाजिक तत्व दिखाई तो उसकी तस्वीर पुलिस को दिखाई जा सके।

बुल्ले शाह गए तो रेवड़ी पहुंचे

इंसार बाजार में सुबह से लेकर दोपहर तक राजनेताओं की चहल-पहल रही। हर कोई दुकानदारों के साथ खड़ा होने का दम भर रहा था। मौके से पुलिस को भी दुकानदारों की सुरक्षा करने की हिदायत भी दी गई। कांग्रेस नेता बुल्ले शाह, पार्षद सुनील वर्मा, प्रवेश नैन और पार्षद पति सरदार बलजीत सिंह के साथ इंसार बाजार पहुंचे। डीएसपी सिटी आत्माराम लांबा से बोले, लांबा जी बाजार सुरक्षित नहीं हैं। बाजार में दोपहर 12 शाम 6 बजे तक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दीजिए। लांबा ने हां में जवाब दिया। इसके बाद शाह ने दुकानदारों को आश्वासन दिया कि उनके साथ पूरा शहर है। घबराना मत। इसके बाद शहर की विधायक रोहिता रेवड़ी के पति सुरेंद्र रेवड़ी बाजार पहुंचे और दुकानदारों को भरोसा दिलाया कि गुंडागर्दी सहन नहीं की जाएगी। वे डीएसपी लांबा से बोले कि बदमाशों को मंगलवार शाम तक गिरफ्तार किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.