Move to Jagran APP

छठी बार धंसा जीटी रोड, दरार से सहमे वाहन चालक

जागरण संवाददाता, पानीपत : जीटी रोड एक बार फिर सुर्खियों में है। सेक्टर 11-12 कट के पास करनाल लेन पर

By Edited By: Published: Mon, 06 Jul 2015 01:02 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2015 01:02 AM (IST)
छठी बार धंसा जीटी रोड, दरार से सहमे वाहन चालक

जागरण संवाददाता, पानीपत : जीटी रोड एक बार फिर सुर्खियों में है। सेक्टर 11-12 कट के पास करनाल लेन पर सतही स्तर पर लगभग पांच फीट का क्रैक आ गया। इससे मरम्मत कार्य पर सवाल उठने लगा है। सूचना मिलते ही एलएंडटी के प्रोजेक्ट मैनेजर सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने दौरा किया। भारी वाहनों के दौड़ने पर पाबंदी लगा दी गई है।

loksabha election banner

जीटी रोड पर चार माह पहले (18 मार्च) रहेजा माल के सामने सड़क धंस गई थी। ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। इसकी जब मरम्मत की जाने लगी तो गोहाना रोड चौराहे के पास धंस गया। राष्ट्रीय राजमार्ग होने से इस पर वाहनों की भीड़भाड़ अधिक रहती है। जन स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों ने पूरी सीवर लाइन बदलने की सलाह दी। संजय चौक तक सीवर लाइन बदलने का कार्य अभी फाइनल नहीं हुआ कि छठी बार जीटी रोड की सतह पर रविवार शाम 4 बजे के बाद अचानक दरार दिखाई दी। रोड सतह से दो ईच धंस गया है। यह स्पॉट पहले जो धंसा हुआ स्थल है उससे पांच छह मीटर की दूरी पर करनाल लेन में है।

आब्जर्वेशन में रखा

सड़क में जो दरार आई वो सतही लेवल पर है। सेटलमेंट से पहले का स्टेज दिख रहा है। इस स्पॉट को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। सोमवार सुबह दरार वाले स्थल का हालात देखने के बाद ही पता चलेगा कि हकीकत क्या है। ज्यादा धंस गया तो जांच का विषय होगा। मरम्मत कार्य में बरती जा रही लापरवाही उजागर होगी। इसी स्थिति में रहा तो स्पॉट को खोल कर देखेंगे। आखिर सड़क क्यों धंसी है।

एसडीएम ने किया दौरा

सड़क धंसने की सूचना मिलते ही एसडीएम सुभाष श्योराण मौके पर पहुंचे। एसपी राहुल शर्मा, डीएसपी टै्रफिक आत्माराम सहित विभिन्न थानों के एसएचओ भी उनके साथ मौजूद रहे। एलएंडटी के प्रोजेक्ट मैनेजर संजय टिक्कू व सुमन झा (मैनेजर, रूट ऑपरेशन) भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने मौका मुआयना कर ट्रैफिक सुरक्षा कड़ी कर दी।

सीएम कर चुके हैं मुआयना

गोहाना रोड चौराहे के पास बीते 20 अप्रैल की रात को सड़क धंस गई थी। पानीपत के दौरे पर आए मुख्यमंत्री मनोहर लाल व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा धंसे स्थल का मुआयना कर चुके हैं। सीएम ने निर्माण कार्य में तनिक भी लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए थे। स्थिति जस की तस बनी है। पानीपतवासी धूल मिट्टी खाने को मजबूर हैं। व्यस्तम मार्ग को जल्द से जल्द चालू करने की हिदायत भी दी। बारिश का मौसम नजदीक है। ऐसे हालत में जीटी रोड के सतह में दरार आने से दुर्घटना की संभावना बनी रह सकती है। पानी की सप्लाई बंद कर दी गई है लेकिन पाइप में मिट्टी नहीं भरी गई। सड़क इसी वजह से बार बार धंस रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.