Move to Jagran APP

ससुरालियों की प्रताड़ना से युवक ने की आत्महत्या

जासं, समालखा : ससुराल वालों की धमकियों से परेशान 22 वर्षीय युवक ने आत्महत्या कर ली। भरतनगर वासी यह य

By Edited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 09:11 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 09:11 PM (IST)

जासं, समालखा : ससुराल वालों की धमकियों से परेशान 22 वर्षीय युवक ने आत्महत्या कर ली। भरतनगर वासी यह युवक घर में ही फांसी के फंदे पर झूल गया। मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने पत्नी व ससुराल वालों को ऐसा कदम उठाने के लिए जिम्मेदार ठहराया है। चौकी प्रभारी रणवीर सिंह ने एफएसएल टीम के साथ मौके का मुआयना कर मृतक के पिता के बयान पर पत्नी, साले व उसकी पत्नी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

भरतनगर निवासी ओमप्रकाश ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसकी दो बेटियां व एक बेटा है। इकलौते बेटे दीपक की शादी दो साल पहले गन्नौर निवासी सीमा के साथ की थी। जिनका करीब नौ माह का एक बेटा भी है। उसने बताया कि सात आठ माह पहले दीपक व सीमा के बीच झगड़ा हो गया था। जिस पर उसके मायके वाले उसे आकर ले गए थे। छह सात दिन पहले वो सभी जाकर उसे समझाते हुए घर ले आए थे। शनिवार को सुबह के समय सीमा का भाई कृष्ण व उसकी पत्नी उनके घर आए ओर दीपक के साथ हाथापाई करते हुए गाली गलौज कर सीमा व उसके नौ माह के बच्चे को अपने साथ ले गए।

ओमप्रकाश के मुताबिक दीपक के ससुराल वालों ने गन्नौर थाना में उनके खिलाफ जाते ही शिकायत दे दी। जिस पर डेढ़ बजे के करीब उसके पास गन्नौर थाना से फोन आया। बेटे को थाना से फोन आने के बारे में बताकर वो जान पहचान वालों को चलने के लिए बुलाने चला गया। लेकिन कुछ समय बाद ही घर वापिस आया तो दीपक का शव ऊपर बने कमरे में लगे फंखे के हुक में चादर से बने फंदे से झूल रहा था। मृतक दीपक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में दीपक ने ऐसा कदम उठाने के लिए पत्नी व ससुराल वालों को मजबूर करने का जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ न केवल सख्त कार्रवाई की मांग, बल्कि अपने नौ माह के बेटे ऋषभ को दादा दादी के पास लाने की बात कहीं है।

चौकी इंचार्ज रणवीर सिंह का कहना है कि मृतक के पिता ओमप्रकाश के बयान पर उसकी पत्नी, साले कृष्ण व उसकी पत्नी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया गया है। मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसकी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.