Move to Jagran APP

असामाजिक तत्वों पर रहेगी पैनी नजर

By Edited By: Published: Sun, 14 Sep 2014 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 14 Sep 2014 01:01 AM (IST)

चुनाव शांतिपूर्वक व निष्पक्ष ढंग से करवाने की कवायद, एसपी ने डीएसपी, थाना, चौकी, सीआइए-1 और सीआइए-2 प्रभारियों को दिए निर्देश

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, पानीपत : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन पूरी तरह सर्तक हो गया है। चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्वक ढंग से कराने के लिए एसपी बी सतीश बालन ने सभी डीएसपी, थाना, चौकी, सीआइए-1 और सीआइए-2 के प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र के असामाजिक तत्वों पर नजर रखें। गड़बड़ी मिलने पर उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाए। मारपीट, गैर जमानती मामलों में समन की तामिल न करने के आरोपियों और दंगा फैलाने वाले लोगों की सूचि तैयार करके इन्हें पकड़ा जाए। इसकी रिपोर्ट प्रतिदिन एसपी कार्यालय में भेजी जाए।

शनिवार को एसपी बालन ने कहा कि चुनाव के दौरान अवैध व नशीले पदार्थो की बिक्री होने का ज्यादा अंदेशा रहता है। अगर किसी पुलिसकर्मी की शराब माफियाओं के साथ संलिप्ता पाई जाती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अवैध हथियारों की तस्करों पर पैनी नजर

एसपी बालन ने कहा कि चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश की तरफ से अवैध हथियारों की खेप प्रदेश में पहुंच सकती है। इसी के तहत यमुना नाका चौकी व यमुना क्षेत्र में पुलिस की गश्त बढ़ाई जाए। संदिग्ध वाहन चालकों की नियमित तलाशी ली जाए। इसके अलावा जिन लोगों के पास लाइसेंस हथियार हैं उनको जल्द जमा कराया जाए। इसकी जवाबदेही थाना प्रभारियों की रहेगी।

होर्डिग्स व पोस्टर लगाने पर होगी कार्रवाई

एसपी बालन ने बताया कि शहर में 50 फीसद होर्डिग्स व पोस्टर हटा दिए गए हैं और अभियान जारी है। अगर इसके बाद अवैध रूप से होर्डिग्स व पोस्टर लगाए गए तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ चुनाव आचार संहिता की अवहेलना का केस दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.