Move to Jagran APP

गुरमीत डेरा सच्‍चा सौदा में चलाता था बिग बॉस, हनीप्रीत भी होती थी शामिल

गुरमीत राम रहीम डेरा सच्‍चा सौदा में रियलिटी शो बिग बॉस भी चलाता था। वह खुद को रॉक स्‍टार और सुपर स्‍टार से कम नहींसमझता था। बाबा के बिग बॉस में उसकी खास हनीप्रीत भी शामिल होती थी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 08 Sep 2017 10:14 AM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2017 09:39 AM (IST)
गुरमीत डेरा सच्‍चा सौदा में चलाता था बिग बॉस, हनीप्रीत भी होती थी शामिल

जेएनएन, चंडीगढ़। दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में 20 साल कैद की सजा काट रहा गुरमीत राम रहीम खुद को रॉक स्टार समझता था। वह खुद को सुपर स्‍टार से कम नहीं समझता था। इसके साथ ही वह डेरा सच्‍चा सौदा में रियलिटी शो बिग बॉस भी चलाता था। गुरमीत की गोद ली बेटी हनीप्रीत इस शो की स्‍टार होती थी। इसमें भाग ले रहे प्रतिभागियों के लिए तो नियम होते थे, लेकिन हनीप्रीत पर नियमों की बंदिशें नहीं हाेती थी।

गुरमीत के अपने बिग बॉस के नियम भी उसकी मर्जी के हिसाब से बदलते रहते थे। वह अपने शो में अपनी मर्जी से प्रतिभागियों को बिग बॉस के घर के अंदर और बाहर भेजता रहता था। राम रहीम के पुराने भक्त गुरदास टूर ने एक टीवी चैनल से बातचीत में बताया कि अपने शो में वह जज और होस्ट दोनों होता था।

इस शो में हनीप्रीत भी हिस्सा लेती थी। हालांकि गुरमीत राम रहीम ज्यादा समय तक हनीप्रीत से दूर नहीं रह पाता था और वह उसे घर के बाहर आने का हुक्म देता रहता था। गुरमीत के शो में प्रतिभागियों को एक महीने घर के अंदर रहना होता था। उसने 2009 में यह घर बनाया था। हनीप्रीत का पूर्व पति विश्वास गुप्ता भी इस शो में बतौर प्रतिभागी हिस्सा ले चुका है।

गुरमीत प्रतिभागियों को टास्क दिया करता था। घर में सभी तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे, यहां तक कि वॉशरूम में भी। डेरे में गुरमीत ने सात अजूबों से मिलता-जुलता एक शानदार रिजॉर्ट बनाया था।

loksabha election banner

--------

डेरा प्रमुख की फिल्में बनाने वालों के अटके 80 लाख

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत की फिल्म निर्माता कंपनी हकीकत इंटरटेनमेंट के टीम सदस्यों के वेतन के 80 लाख रुपये अटक गए हैं। हकीकत इंटरटेनमेंट के प्रोडक्शन मैनेजर रवींद्र कापसे, असिस्टेंट सुपरवाइजर सुनील, सीनियर कंपोजर वर्दराज, मुरली, रोटो लीडर कुलदीप सिद्धू, रोटो आर्टिस्ट आकाश प्रताप व सिमांता आदि ने बताया कि वे सभी केरल, तामिलनाडु, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र आदि के निवासी हैं। उन्हें फिल्म कंपनी में स्थायी रोजगार देने की बात कहकर यहां लाया गया था, लेकिन अब तो रोजगार ही नहीं रहा है।

कंपनी निदेशक का फोन आ रहा बंद

इन लोगों ने बताया कि पिछले महीने ही कंपनी के निदेशक जितेंद्र खुराना ने उन्हें फोन किया और फिल्में न बनने की कहकर कहीं और नौकरी तलाश करने की बात कही। निदेशक ने अगस्त महीने के वेतन के संबंध में कुछ नहीं कहा। इसके बाद उन्होंने कई बार उनसे संपर्क करना चाहा, लेकिन हर बार उनका सेलफोन बंद मिला। कुछ दिन पहले वे डेरे की चेयरपर्सन विपसना इन्सां से भी मिले तो उन्होंने जल्द ही वेतन देने की बात कही, मगर अभी तक वेतन नहीं मिला है।

147 सदस्य कर रहे काम

हकीकत फिल्म प्रोडक्शन कंपनी में 147 सदस्य काम कर रहे हैं और इन सबका मासिक वेतन लगभग 80 लाख रुपये बनता है। उन्होंने कहा कि स्थायी नौकरी के वादे पर ही वे यहां आए थे, लेकिन अब बिना किसी पूर्व नोटिस के ही उन्हें बेरोजगार कर दिया गया है।

हिसार के श्रम आयुक्त लेंगे फैसला

'' हिसार के श्रम आयुक्त के पास सिरसा का अतिरिक्त चार्ज है। वह हर बृहस्पतिवार को सिरसा आते हैं। मगर इस बार किसी काम की वजह से नहीं आ सके। इसलिए अगले बृहस्पतिवार को जब आएंगे, तब उनके सामने यह मामला रखा जाएगा। श्रम आयुक्त ही इस संबंध में कोई फैसला लेंगे।

                                                                                                        -कमलेश, इंस्पेक्टर, श्रम विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.