Move to Jagran APP

गुटों में बंटे कांग्रेसियों ने आकाओं के समक्ष लगाई हाजिरी

राजेश मलकानियां, पंचकूला : नगर निगम चुनाव, फिर लोकसभा और विधानसभा के चुनाव पंचकूला में होने है। इन च

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jul 2017 11:30 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jul 2017 11:30 AM (IST)
गुटों में बंटे कांग्रेसियों ने आकाओं के समक्ष लगाई हाजिरी
गुटों में बंटे कांग्रेसियों ने आकाओं के समक्ष लगाई हाजिरी

राजेश मलकानियां, पंचकूला : नगर निगम चुनाव, फिर लोकसभा और विधानसभा के चुनाव पंचकूला में होने है। इन चुनाव में कई लोग अपनी किस्मत अजमाने के इच्छुक है। कुछ लोग नगर निगम में पार्षद बनना चाहते है तो कुछ विधायक पद के लिए खुद को मजबूत करने में जुटे है। सबसे ज्यादा कशमकश में कांग्रेस पार्टी है। जहां पार्टी कई गुटों में बंटी है तो नेताओं के साथ कार्यकर्ता भी आपस में बंटे हुए है। हर कोई अपने नेता को खुश करने के चक्कर में फंसा है ताकि यदि उसके नेता की पार्टी में चली, तो उसकी टिकट पक्की है। पंचकूला में जिला स्तर पर सैलजा और हुड्डा गुट मुख्य तौर पर ज्यादा सक्रिय है। तंवर गुट के भी समर्थक है लेकिन वे सैलजा के साथ ही नजर आते है, ऐसे में हुड्डा गुट को अपनी पकड़ जिले में अकेले ही मजबूत करनी है। रविवार को जिले के कांग्रेसी फिर से बंटे हुए नजर आए। इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा का जीएसटी के खिलाफ विरोध सम्मेलन था, तो दूसरी ओर जगाधरी में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने महापंचायत बुला रखी थी, ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ता असमंजस में थे कि वह कहां जाए। जिला स्तर के नेता पिछले तीन दिन से कार्यकर्ताओं को अपने साथ लेकर जाने के लिए मनाने में जुटे हुए थे। इंद्रधनुष ऑडिटोरियम खचाखच भरा हुआ था।

loksabha election banner

सैलजा के आगे भीड़ जुटाने में सफल रहे चौधरी

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य प्रताप चौधरी कुमारी सैलजा के आगे अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करवाने में सफल रहे। प्रताप चौधरी के समर्थक सुबह 9 बजे ही इंद्रधनुष में पहुंचने शुरू हो गए थे और मंच पर देखरेख की पूरी बागडोर प्रताप चौधरी के भाई राजबीर चौधरी, पूर्व उपप्रधान तरसेम गर्ग, पूर्व पार्षद पवन मित्तल के हाथों में थी। उन्होंने बेहतरीन ढंग से कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई।

हुड्डा के कार्यक्रम में दिखा रंजीता का दम

वहीं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा जगाधरी में आयोजित महापंचायत हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपप्रधान एवं प्रवक्ता रंजीता मेहता ने शक्ति प्रदर्शन किया। रंजीता मेहता अपने समर्थकों के साथ ढोल नगाड़ों के साथ कार्यक्रम में पहुंची। रंजीता के समर्थक लगभग 110 गाड़ियों में पंचकूला से रवाना हुए। पूरे रास्ते लोग भूपेंद्र हुड्डा और रंजीता मेहता के समर्थन में नारे लगा रहे थे। जहां से भी रंजीता का काफिला गुजरा लोग देखते रह गए।

ढोल नगाड़ों के बीच की मेहता ने एंट्री

महापंचायत में जब रंजीता मेहता ने एंट्री की तो ढोल नगाड़े बजाते समर्थक आगे चल रहे थे जिन्हे देखने के लिए सभी खड़े हो गए। रंजीता के साथ इस आयोजन को सफल बनाने के लिए जिला युवा कांग्रेस प्रधान मुकेश सिरसवाल का अहम योगदान रहा। गांधी कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी, बरवाला, बीड़ घग्गर, सकेतड़ी से लोगों का उत्साह देखने वाला था। रंजीता मेहता के साथ प्रमोद डाबला, अंकुर गुलाटी, गीता काकड़ा, मोनू झा, सोनू, संजय पारखी, सुमित, चंद्रकांता, भानमती, हरभजन कौर, मिट्ठू ने भी उपस्थिति दर्ज करवाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.