Move to Jagran APP

मां के दर्शन को लगीं कतारें

संस, बरवाला : बरवाला खंड के गाव छोटे त्रिलोकपुर में नवरात्र के दूसरे दिन हरियाणा, पंजाब, हिमाचल आ

By Edited By: Published: Sun, 22 Mar 2015 06:49 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2015 06:49 PM (IST)
मां के दर्शन को लगीं कतारें

संस, बरवाला : बरवाला खंड के गाव छोटे त्रिलोकपुर में नवरात्र के दूसरे दिन हरियाणा, पंजाब, हिमाचल आदि राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने मत्था टेका और विधिवत रूप से माता की पूजा अर्चना की और श्रद्धालुओं ने मेले में लगी दुकानों पर जमकर खरीददारी की। शारदा माता मंदिर की कमेटी के महासचिव भगवानदास ने बताया कि मंदिर में हर रोज करीब 1000 से 2000 की संख्या में श्रद्धालु पहुच रहे है।

loksabha election banner

उधर समलासन माता मन्दिर रायपुररानी में भी मंदिर के कपाट खुलने से पहले नवरात्र के अवसर पर श्रद्धालु लंबी लंबी कतारों में लगने शुरू हो जाते है और सुबह तक करीब आधा किलोमीटर तक की लंबी लाइन में लंगर भक्तों ने श्रद्धा व आस्था के साथ मंदिर में पहुचकर मा के दर्शन किए। मंदिर कमेटियों द्वारा भंडारे हाल में भंडारे का आयोजन भी किया गया है। उधर इन मन्दिरों में मा के दर्शन करने आए भक्तों का कहना है कि बुजुर्ग, महिलाओं व विकलागों के लिए अलग से लाइन की व्यवस्था होनी चाहिए क्योंकि ये लंबे समय तक लाइनों में खड़े नहीं रह सकते, जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है।

अगर उनके लिए अलग से लाइन की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जाती है तो उन्हें मा के दर्शन करने के लिए किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। मेले में आए भक्तों ने झूलों आदि पर झूला मनोरजन किया तथा मेले में लगी दुकानों पर खूब खरीददारी की। मेले में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस की और से भी पुख्ता इतजाम किए गए हैं। उधर कस्बा बरवाला में स्थित माता बाला सुंदरी के मंदिर में भी पहुचकर कस्बे के लोगों ने पूजा अर्चना की। नवरात्रों के अवसर पर कस्बे व क्षेत्र के गावों में स्थित माता के मंदिरों को बड़े अद्भुद ढग से सजाया गया है और सुबह व शाम को भक्तों द्वारा मा की महिमा का कीर्तन भी किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.