Move to Jagran APP

रमजान में बिजली आपूर्ति के पूरे बंदोबस्त : घनश्याम दास

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर झिरका : लोगों की भावनाओं की कद्र करते हुए जिला प्रशासन ने रमजान माह में क्

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 May 2017 04:15 PM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 04:15 PM (IST)
रमजान में बिजली आपूर्ति के पूरे बंदोबस्त : घनश्याम दास

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर झिरका : लोगों की भावनाओं की कद्र करते हुए जिला प्रशासन ने रमजान माह में क्षेत्र में बिजली-पानी की समस्या को काफी हद तक दूर कर दिया है। कुछ गांवों को छोड़कर क्षेत्र के अधिकांश गांवों में इस समय बिजली-पानी की आपूर्ति समय पर होने लगी है। जिससे ग्रामीणों के साथ-साथ रोजेदार भी खुश नजर आ रहें हैं। बिजली के साथ पानी समय पर आने पर लोगों ने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन सहित संबंधित विभागों का धन्यवाद प्रकट किया है।

loksabha election banner

बता दें कि इसी माह की 28 मई से शुरु हुए मुस्लिम समाज के रमजान माह में रोजेदारों को गर्मी को देखते हुए बिजली-पानी की सख्त जरूरत पड़ती है। ऐसे में बिजली पानी समय पर न मिलने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लोगों को परेशानी न हो इसके लिए जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा ने इसी क्रम में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक कर क्षेत्र में बिजली-पानी की समस्या दूर करने का आदेश दिया था। इसी को लेकर संबंधित विभागों ने शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र की व्यवस्था दुरुस्त कर बिजली-पानी की आपूर्ति समय पर की जाने लगी है। हालांकि उपमंडल के दो से तीन गांवों में अभी भी बिजली की समस्या है। जिसे दूर करने के लिए बिजली निगम ने व्यापक कदम उठाएं हैं। निगम ने जगह-जगह क्षतिग्रस्त हुई पड़ी बिजली की तारों को बदलना शुरू कर दिया है। इसके अलावा विभाग के अधिकारियों ने लोगों की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने के निर्देश जारी किए हैं।

शहर सहित उपमंडल के लगभग सभी गांवों में बेहतर बिजली आपूर्ति की जा रही है। निगम की टीमें लगातार बिजली की समस्या को दूर करने में लगी हुई हैं। लोगों की भावनाओं की कद्र करते हुए बिजली आपूर्ति रमजान माह में ठीक ढंग से चालू रखी जाएगी।

घनश्याम दास, एसडीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.