Move to Jagran APP

अल्पसंख्यक आयोग बहाल करने को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, नगीना : प्रदेश में अल्पसंख्यक आयोग को खत्म करके भाजपा सरकार के निर्णय का मेवात में

By Edited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 03:42 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 03:42 PM (IST)
अल्पसंख्यक आयोग बहाल करने को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, नगीना : प्रदेश में अल्पसंख्यक आयोग को खत्म करके भाजपा सरकार के निर्णय का मेवात में विरोध होना शुरू हो गया है। आरटीआइ मंच के बैनर तले क्षेत्र के जैन व मुस्लिम समाज के लोगों ने बुधवार की शाम उपतहसील पर प्रदर्शन किया। इसके बाद नायब तहसीलदार के माध्यम से एक ज्ञापन प्रधानमंत्री तक भेजकर इस निर्णय पर गहरा रोष जताया है।

loksabha election banner

जैन समाज के वरिष्ठ प्रतिनिधि मुनीराम जैन ने कहा कि प्रदेश सरकार अल्पसंख्यक समुदायों के बीच भेदभाव की दीवार खड़ी कर रही है। इस निर्णय से समाज में अशांति पैदा हुई है जिन्हे अल्पसंख्यक आयोग से इमदाद और न्याय मिलने की उम्मीद थी उनकी आवाज सरकार ने दबाई है।

आरटीआइ मंच संयोजक राजुद्दीन ने कहा कि राज्य अल्पसंख्यक आयोग जैन, मुस्लिम, बौद्ध, ईसाई, सिख व अन्य धर्मो के उत्थान के लिए बनाया गया है। उसे बंद करना सरकार की वादा खिलाफी है, क्योंकि सरकार के घोषणा पत्र में अल्पसंख्यकों को बेहतर अवसर प्रदान करने की बात थी। इतना ही नहीं घोषणापत्र में बीजेपी ने अल्पसंख्यक आयोग का पुनर्गठन करने की बात भी कही थी।

लक्ष्मी जैन ने कहा कि महिलाओं के अधिकारों पर सरकार ने रोक लगाई है। अल्पसंख्यक आयोग को बंद करने का फैसला भेदभावपूर्ण है। मंच उपाध्यक्ष कवि इलियास प्रधान ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के फैसले की जितनी निंदा की जाए वो कम है। बीजेपी सरकार से ऐसी उम्मीद हमें नहीं थी। प्रधान मंत्री को हमने पत्र लिखकर रोष प्रकट किया है।

विदित है कि पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में गत दिवस राज्य सरकार ने हलफनामा देकर अल्पसंख्यक आयोग को समाप्त करने की बात रखी थी। इस दौरान पवन जैन, राहुल, नसीम पंच साठावाडी, लुकमान, अब्दुल्ला, नसीम अहमद , इन्साद, मौलाना साबिर भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.