Move to Jagran APP

परीक्षा परिणाम में शुभम ने प्राप्त किया जिले में प्रथम स्थान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर से सोमवार को घोषि

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 03:00 AM (IST)
परीक्षा परिणाम में शुभम ने प्राप्त किया जिले में प्रथम स्थान
परीक्षा परिणाम में शुभम ने प्राप्त किया जिले में प्रथम स्थान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर से सोमवार को घोषित परीक्षा परिणाम के बारे में मंगलवार को ही स्थिति साफ हो पाई। मंगलवार को कई स्कूलों ने अपना परीक्षा परिणाम देखा। परीक्षा परिणाम के अनुसार एसएमबी गीता के शुभम ने प्रथम स्थान, लाडवा के शहीद भगत ¨सह हाई स्कूल की मेघना सैनी ने दूसरा स्थान तो बाबा सिद्धनाथ वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के मनजीत ¨सह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। मंगलवार को स्कूलों ने अपने विद्यार्थियों को बुलाकर विद्यालय में सम्मानित किया। परीक्षा परिणाम में मेजर नितिन बाली गीता निकेतन की गुंजन चौहान, गुरुनानक वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की अंजली और बाबा सिद्धनाथ वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विराज ने भी टॉप 10 में स्थान हासिल किया है।

लाडवा खंड के गांव बरोट के शहीद ागत ¨सह हाई स्कूल की छात्रा मेघना सैनी ने हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं कक्षा में कुरूक्षेत्र जिले में 500 अंकों में से 477 अंक लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया हैं। जिसको लेकर न केवल उनके परिवार में बल्कि स्कूल में इस कामयाबी को लेकर जश्न का माहौल बना हुआ है। स्कूल के मुख्याध्यापक मुकेश चुघ ने बताया कि मेघना सैनी स्कूल के उन होनहार छात्रों में से एक छात्र हैं जो कि केवल पढ़ाई करने के अलावा स्कूल में होने वाली गतिविधियों में भी भाग लेती हैं। बाबैन के अनुसार हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं कक्षा के वार्षिक परिणामों में सैनी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बाबैन के छात्र एवं छात्राओं ने एक बार फिर से बाजी मारी है। दसवीं कक्षा में विद्यालय के 113 छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया था जिसमें सभी छात्रों ने दसवीं की परीक्षा पास की और 34 बच्चों ने मेरिट में स्थान पाया है। विद्यालय के चेयरमैन रणबीर ¨सह ने बताया कि उनके विद्यालय के 84 बच्चों ने प्रथम श्रेणी हासिल की। उन्होंने बताया कि विद्यालय की रिशु ने 461, धारिका ने 460 व मुस्कान ने 454 अंक लेकर पूरे ब्लाक में विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय की प्राचार्या रीटा ¨ढढसा ने परिणामों पर खुशी जाहिर की और कहा कि दस जमा दो के परिणामों के बाद अब दसवीं कक्षा में भी विद्यालय के छात्र एंव छात्राओं का परिणाम शानदार रहा है। राजकीय उच्च विद्यालय कसीथल का दसवीं कक्षा का परिणाम शानदार रहा हैं। विद्यालय के 14 बच्चों ने 60 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर सरकारी स्कूलों में ब्लॉक में बाजी मारी है। उपरोक्त जानकारी देते हुए विद्यालय के मुख्याध्यापक ज्ञान चन्द सैनी ने बताया कि उनके विद्यालय की निशा ने 402, अभिषेक ने 380 अंक लेकर मेरिट में स्थान पाया। विद्यालय के 14 बच्चों ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की हैं।रानी लक्ष्मी बाई सीनियर सैकेंडरी स्कूल के बच्चों ने दसवीं कक्षा के वार्षिक परिणामों में फिर से बाजी मारी है। विद्यालय के ¨प्रसिपल किरपाल ¨सह के अनुसार उनके विद्यालय का दसवीं कक्षा का परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। उन्होंने बताया कि उनके विद्यालय के 85 बच्चों ने दसवीं की परीक्षा दी थी जिसमें से 19 बच्चों ने मेरिट में स्थान पाया है।

हरियाणा बोर्ड की दसवीं कक्षा के परिणाम में टैगोर बाल निकेतन स्कूल के छात्र अंकुश ने 466 अंक लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया। स्कूल के एमडी कीमती लाल वत्ता व डायरेक्टर प्रवीण सैनी ने बताया कि अंकुर के साथ कोमलप्रीत 462 अंक लेकर दूसरे व संजय टंडन 448 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहा। इनके साथ आंचल ने 445, किरणजीत 438, आदित्य 429, निर्मल ने 426, ज्योति 422, अभिमन्यु 413, विशाल 412, पारूल 411, तरणदीप व अनमोल ने 405, बल¨वद्र ने 404, रिमांशु ने 403 व हर्ष ने 401 नंबर हासिल करके बेहतरीन प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.