Move to Jagran APP

नप के पास नहीं पोस मशीन, शहरवासी परेशान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : प्रदेश सरकार हाउस टैक्स की अदायगी कैशलेस तरीके से करने

By Edited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 02:42 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 02:42 AM (IST)
नप के पास नहीं पोस मशीन, शहरवासी परेशान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

प्रदेश सरकार हाउस टैक्स की अदायगी कैशलेस तरीके से करने पर जोर दे रही है। मगर नगर परिषद थानेसर पुराने ढर्रे पर ही हाउस टैक्स अदायगी कर रही है। नप के पास न तो पोस मशीन की सुविधा है और न ही यूपीआइ, यूएसएसडी और ई-वॉलेट के माध्यम से भुगतान को लेकर कोई इंतजाम किया जा रहा है। ऐसे में उपभोक्ताओं को पांच प्रतिशत की छूट नहीं मिल पा रही है।

नगर परिषद की कार्यशैली शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बनी है। उन्हें हाउस टैक्स अदायगी में काफी परेशानी हो रही है।

9000 डिफाल्टरों की सूची में

नप के अधीन 67000 हाउस टैक्स दाता हैं, इनमें से 9000 हाउस टैक्स दाता डिफाल्टरों की सूची में शामिल हैं। लिहाजा नप की ढीली कार्रवाई के चलते डिफाल्टरों की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। करीब 9000 हाउस टैक्स दाताओं पर लंबे समय राशि अटकी पड़ी है। बताया जा रहा है कि एक करोड़ रुपये की डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर अटकी पड़ी है। इसकी रिकवरी को लेकर नप द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

प्रदेश सरकार कैशलेस भुगतान पर जोर जरूर दे रही है। मगर नप में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे उपभोक्ता अपने टैक्स का उपभोक्ता कर सकें। हालांकि नप द्वारा एक मुश्त किस्त में हाउस टैक्स अदायगी पर 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बीएन भारती ने बताया कि पोस मशीनें लेने के लिए डिमांड भेजी गई है। जल्द ही मशीनें आ जाएंगी। इससे शहरवासी आसानी से हाउस टैक्स की अदायगी कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.