Move to Jagran APP

फैक्ट्री में लगी आग, लाखों रुपये का सामान स्वाहा

संवाद सहयोगी, पिपली : थाना सदर के अंतर्गत गांव मजाड़ा स्थित बालाजी फाइबर फैक्ट्री में आग लगने

By Edited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 02:51 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 02:51 AM (IST)
फैक्ट्री में लगी आग, लाखों रुपये का सामान स्वाहा
फैक्ट्री में लगी आग, लाखों रुपये का सामान स्वाहा

संवाद सहयोगी, पिपली :

loksabha election banner

थाना सदर के अंतर्गत गांव मजाड़ा स्थित बालाजी फाइबर फैक्ट्री में आग लगने से मशीनरी व कच्चा माल जल कर राख हो गया। बीती रात तकरीबन एक बजे लगी आग से फैक्ट्री में सोए मजदूर व परिजन बाल-बाल बच गए। आग बुझाने के लिए पहुंचे दमकल कर्मियों को भी बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। तकरीबन तीन घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया। मगर इस से पूर्व फैक्ट्री जल कर पूरी तरह से स्वाहा हो चुकी थी।

रविवार आधी रात को मझाड़ा में स्थित बाला जी फाइबर फैक्ट्री में आग लग गई। फैक्ट्री के ऊपरी तल पर सो रहे नौकर व परिजनों को आग की सेंक पहुंची तो उन्हें आग लगने का पता चला। मजदूरों ने तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल कर्मियों ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिस समय फैक्ट्री में आग लगी उस समय मालिक वहां मौजूद नहीं था। फैक्ट्री मालिक अशोक अग्रवाल ने बताया कि उनको फैक्ट्री के कर्मचारियों ने रात को सूचना दी। सूचना मिलने पर जब वे पहुंचे तो देखा कि उनकी फैक्ट्री पूरी तरह आग की चपेट में है। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाती तब तक फैक्ट्री में रखा लाखों रुपये का समान जलकर राख हो चुका था। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। रात को फैक्ट्री में काम बंद था। ऐसे में जांच के बाद ही पता चलेगा की फैक्ट्री में अचानक आग लगने के क्या कारण रहा होगा

बॉक्स

बाल-बाल बचे नौकर व परिजन

रात तकरीबन एक बजे फैक्ट्री में जब आग लगी तो उस समय मजदूर व परिजन गहरी नींद में सोए हुए थे। आग के सेक से जब उनकी आंख खुली तो मंजर देख कर उनके होश उड़ गए। देखते ही देखते ऊपरी तल पर पहुंच गई। मजदूरों ने अपने आपको तथा परिजनों को जैसे-तैसे आग से बचाया।

बॉक्स

दमकल कर्मियों ने जान जोखिम में डाल कर बुझाई आग।

आग इतनी भीषण थी कि दमकल कर्मचारियों के काम में भी रुकावट आ गई। उन्होंने हौसला नहीं छोड़ा और जांबाजी दिखाते हुए रिहायशी भवन में आग न फैलने से रोकने के लिए सूझ-बूझ से काम लेते हुए आग पर काबू पाया। इस दौरान बिजली की तारें उनके ऊपर आ कर गिर गई जिससे वे बाल-बाल बच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.