Move to Jagran APP

31 के बाद मीटरों में छेड़छाड़ पर होगी सीधी गिरफ्तारी : मान

संवाद सहयोगी, लाडवा : उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षक अभियंता विरेंद्र ¨सह मान

By Edited By: Published: Fri, 20 Jan 2017 02:29 AM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 02:29 AM (IST)
31 के बाद मीटरों में छेड़छाड़ पर होगी सीधी गिरफ्तारी : मान
31 के बाद मीटरों में छेड़छाड़ पर होगी सीधी गिरफ्तारी : मान

संवाद सहयोगी, लाडवा :

loksabha election banner

उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षक अभियंता विरेंद्र ¨सह मान ने कहा कि जिन लोगों ने अपने बिजली के मीटरों के साथ किसी भी प्रकार की कोई भी छेड़खानी या बिजली चोरी करने का माध्यम बनाया हुआ है। वह उपभोक्ता सरकार की योजना का लाभ उठाकर 31 जनवरी तक अपने बिजली के मीटर बदलवा सकता है। उन्होंने कहा कि 31 जनवरी के बाद बिजली के मीटरों से छेड़छाड़ करने वाले उपभोक्ताओं की खैर नहीं।

मान लाडवा नगरपालिका कार्यालय में पालिका प्रधान साक्षी खुराना की अध्यक्षता में आयोजित पार्षदों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जुर्माना माफी योजना व स्वैच्छिक घोषणा योजना 31 जनवरी तक लागू है। उन्होंने कहा कि 31 जनवरी के बाद यदि किसी भी मीटर में छेड़छाड़ मिली तो उपभोक्ताओं को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। इसके पश्चात सीधी गिरफ्तारी व जुर्माना होगा। उन्होंने कहा कि इस समय सरकार द्वारा योजना के तहत उपभोक्ता अपने खराब व छेड़छाड़ वाले मीटरों को बदलवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसमें जो राशि बनेगी उसे एक मुश्त भरने पर 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। यदि उपभोक्ता चाहे तो 6 किस्तों में अपनी राशि को जमा करा सकता है। उन्होंने पार्षदों से कहा कि वह अपने-अपने वार्ड में जाकर लोगों से संपर्क कर उन्हें जागरूक करें कि यदि किसी उपभोक्ता को अपना बिजली का मीटर बदलवाना है तो बिजली निगम में जाकर बदलवा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि इस समय भी बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ निगम द्वारा छापेमारी का कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर एक्सइएन कशिश मान, एसडीओ शेखर मोहन, जेई सतपाल के अलावा अधिकतर वार्डों के पार्षद भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.