Move to Jagran APP

एनडीए की परीक्षा में गुरुकुल के सात छात्र उत्तीर्ण

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गुरुकुल कुरुक्षेत्र के एनडीए ¨वग के 7 छात्रों ने अपनी प्रतिभा का परि

By Edited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 07:07 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 07:07 PM (IST)
एनडीए की परीक्षा में गुरुकुल के सात छात्र उत्तीर्ण

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गुरुकुल कुरुक्षेत्र के एनडीए ¨वग के 7 छात्रों ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए लिखित नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) परीक्षा पास कर गुरुकुल कर नाम रोशन किया है। गुरुकुल के सह-प्राचार्य शमशेर ¨सह ने बताया कि गुरुकुल की एनडीए ¨वग में विशेष प्रशिक्षण ले रहे हर्ष आर्य, आशीष आर्य, प्रबुद्ध आर्य, वरूण आर्य, अभिषेक आर्य, गौरव आर्य, आयुष आर्य ने एनडीए की लिखित परीक्षा पास की है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि गुरुकुल के विद्वान शिक्षकों के मार्गदर्शन और छात्रों की कड़े परिश्रम और लगन का परिणाम है कि आज पूरे भारतवर्ष में शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में गुरुकुल कुरुक्षेत्र की एक अलग पहचान है। गुरुकुल कुरुक्षेत्र के विद्वान शिक्षक उत्तम दिनचर्या के तहत छात्रों के अंदर कड़ी मेहनत, लगन और आत्मविश्वास पैदा करते हैं, जो किसी भी परीक्षा को पास करने के लिए अति आवश्यक है। गुरुकुल के संरक्षक एवं हिमाचल प्रदेश के महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत, प्रधान कुलवंत ¨सह सैनी एवं एनडीए ¨वग के निदेशक कर्नल एचएस चौहान ने दूरभाष पर छात्रों की इस उपलब्धि पर पूरे गुरुकुल परिवार को शुभकामनाएं प्रेषित की है। सह-प्राचार्य ने बताया कि एनडीए की लिखित परीक्षा पास करने वाले छात्रों का अब पांच दिन का एसएसबी साक्षात्कार होगा। जिसमें उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को मेडिकल टेस्ट से गुजरना पड़ेगा, उसके बाद ही एनडीए में उनका चयन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.