Move to Jagran APP

साक्षर होने की तुलना में शिक्षित होना जरूरी : डॉ. कमल गुप्ता

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : मुख्य संसदीय सचिव स्वास्थ्य डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि आज के समय में सा

By Edited By: Published: Sun, 29 Nov 2015 09:32 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2015 09:32 PM (IST)

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : मुख्य संसदीय सचिव स्वास्थ्य डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि आज के समय में साक्षर होने की तुलना में शिक्षित होना बहुत जरूरी है। जिस तरह से सामाजिक परिवेश तेजी के साथ बदलता जा रहा है और तकनीकी हमारी जीवन के प्रत्येक हिस्से को प्रभावित करती जा रही है ऐसे में हमारा साक्षर होना ही काफी नहीं है। इसके लिए प्रत्येक विषय की समझ रखना आवश्यक हो गया है।

loksabha election banner

वे रविवार को डॉ. पवन गोयल के निवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि समाज के लोग चरित्रवान बनकर ही देश का विकास कर सकते हैं। देश के प्रत्येक नागारिक को देश के विकास में यथासंभव योगदान देना चाहिए। सरकारें लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए योजनाएं लागू करती हैं लेकिन असल में जनता की भागेदारी और सहयोग से ही विकास संभव हो पाता है। इसलिए प्रत्येक नागारिक को देश की प्रथम इकाई मानकर सरकार की योजनाओं में सहयोग करना चाहिए। उनके साथ धर्मवीर मिर्जापुर, डॉ. शैलेंद्र ममगाई शैली, भाजपा नेत्री रीटा गोयल, चंद्रभान गुप्ता, भारत विकास परिषद के उत्तर क्षेत्र के डॉ. वासुदेव बंसल, ब्रजेश गौतम, सुनील गौरी, हैप्पी विर्क, डॉ. रमन शर्मा व डॉ. अर्चना शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.